Saturday, February 24, 2024

सोमवार से शुरु हो रहा है यूपी विधानसभा का मानसून सत्र,सत्र से पहले सीएम ने विधान परिषद सदस्यों के साथ बैठक की

उत्तर प्रदेश में सोमवार (19 सितंबर) से विधानसभा का मानसून सत्र शुरु हो रहा है.सत्र शुरु होने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज विधानपरिषद के सदस्यों के साथ बैठक की. सत्र शुरु होने से पहले लखनऊ में समाजवादी पार्टी ने भी अपने सदस्यों के साथ बैठक की और आगामी मानसून सत्र के लिए रणनीति पर विचार किया. मानसून सत्र में विपक्ष सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में है.लखीमपुर खीरी, गोंडा की घटनाओं समेत मंहगाई बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरेगा विपक्ष.सपा आजम खान के खिलाफ दर्ज फर्जी मुकदमों की जांच कराने की भी मांग करेगी.

समाजवादी पार्टी ने सत्र से पहले प्रगतिशील पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव को विधानसभा में आगे की सीट ना मिलने के मामले में विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है और आगे की सीट देने की मांग की है.सपा अध्यक्ष ने शिवपाल यादव के लिए विधानसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखी है कि वरिष्ठ सदस्य होने के नाते उन्हें आगे की सीट दी जाये.

फिलहाल विधानसभा में आगे की पंक्ति में समाजवादी पार्टी को 4 सीटें आवंटित हैं. इन 4 सीटों पर खुद अखिलेश यादव, आजम खान, अवधेश प्रसाद और लालजी वर्मा बैठते हैं.पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय और वरिष्ठ विधायक ओम प्रकाश सिंह भी दूसरी पंक्ति मे बैठते हैं.सपा ने विधानसभा अध्यक्ष से मांग की थी आगे की पंक्ति में उनकी सीटें बढ़ाई जाये.

समाजवादी पार्टी समय समय पर अपनी सीट आगे पीछे करती रहती है लेकिन जब से विधानसभा में ई सिस्टम लागू  हुआ है,इसकी वजह से कोई सदस्य अपनी सीट की अदला बदली नहीं कर सकता है.सीट जिनके नाम से आवंटित है, उनके बैठने के बाद ही चेयर के साथ रखा लैपटॉप तभी चालू होगा.विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होने के नाते अखिलेश यादव अगली पंक्ति में बैठते हैं, वहीं शिवपाल यादव उन्ही के पीछे दूसरी पंक्ति में बैठते हैं.

 

Latest news

Related news