Friday, June 21, 2024

NH133 को ठीक कराने के लिए अनोखा विरोध, बीच सड़क कराया अपना मुंडन

भागलपुर: एनएच 133 की जर्जर स्थिति को देखते हुए आये दिन लोगों का प्रदर्शन जारी रहता है. सड़क की बदहाली को लेकर कई तरह के प्रदर्शन हुआ करते हैं.  प्रदर्शनकारी कभी रोड जाम करके तो कभी गड्ढे में फसल बो कर तो कभी सड़क पर जाम पानी में मछली पालते हुए प्रदर्शन देखा होगा परंतु आज एक अलग ही तरह  के प्रदर्शन का नजारा सामने आया है.  एक युवक ने सड़क पर बने गड्ढे में अपना मुंडन कराकर अपना विरोध प्रदर्शन किया, ताजा मामला बिहार झारखंड बॉर्डर के भागलपुर जिले के पीरपैंती बाराहाट मुख्य सड़क एनएच 133 का है.

बिहार झारखंड बॉर्डर के भागलपुर जिले का बाराहाट मुख्य सड़क एनएच 133 पर महीनों से तालाब बना हुआ है, आक्रोशित युवक ने बीच सड़क पर अपना मुंडन कराया. स्थानीय लोगों ने बताया महज एक किलोमीटर दूरी पर पीरपैंती के विधायक ललन पासवान का घर है. वहीं कुछ दूरी पर महागांवा विधायक दीपिका पांडे सिंह का घर है, रोजाना इस तरफ से दोनों विधायकों का काफिला आता जाता रहता है, फिर भी कोई इस सड़क को ठीक कराने की कोशिश नहीं करता है. हालांकि रोड की स्थिति इतनी दयनीय है कि महज 3 से 4 किलोमीटर की दूरी तय करने में घंटों लग जाते हैं, इतना ही नहीं रोजाना गड्ढ़ों में गिरकर 20 से 30 लोग जख्मी होते हैं फिर भी सरकार का कोई ध्यान नहीं है.

प्रदर्शनकारी युवक रणविजय ने कहा अगर सड़क की हालत नहीं सुधरी तो यहीं कर लूंगा आत्मदाह

भागलपुर पीरपैंती बाराहाट के प्रदर्शनकारी युवक रणविजय मिश्रा ने बताया अगर जल्द इस समस्या का निदान नहीं किया गया तो मैं इसी जगह आत्मदाह कर लूंगा साथ ही उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जब चुनाव की बारी आती है तो यहां के जितने भी स्थानीय नेता हैं वोट लेने के लिए आ तो जाते हैं साथ ही कई बड़े-बड़े वादे करते हैं परंतु वह जमीनी स्तर पर नहीं उतर पाते. आज एनएच 133 का यह हाल है कि लोगों को 3 से 4 किलोमीटर चलने के लिए घंटों बिताना पड़ता है , आए दिन सड़कों पर दुर्घटनाएं हुआ करती हैं लेकिन प्रशासन व सरकार मूकदर्शक बनी हुई है.

Latest news

Related news