Tuesday, September 26, 2023

बिकरु कांड मामले में यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर विकास दूबे के भाई दीपक का मकान किया सील

लखनऊ.

बिकरु कांड के आरोपी गैंगस्टर विकास दूबे के भाई दीपक दूबे पर योगी प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए लखनऊ के कृष्णा नगर मे बने उसके एक मकान को सील कर दिया है. दीपक दूबे का मकान करीब 297 वर्ग मीटर क्षेत्र में बना है और वर्तमान में इसकी कीमत करीब एक करोड़ बताई जाती है . मकान को सील करते समय डीएम और कृष्णानगर पुलिस मौजूद रही.

यूपी पुलिस विकास दूबे और उनसे जुड़े लोगों के अवैध संपत्तियों को जब्त करने में लगी है. आज से पहले पुलिस ने शनिवार को विकास दूबे का मकान जो शास्त्रीनगर के मतैयापुरवा में है,जिसमें उसकी पत्नी रिचा दूबे रहती थी उसे भी सील कर दिया था. उस मकान की कीमत भी करीब एक करोड़ बताई जाती है.प्रशासन ने विकास दूबे और उससे संबंधित करीब 150 करोड़ की संपत्ति अब तक उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरों में जब्त की है. इसमें कानपुर, कानपुर देहात, लखनऊ की संपत्ति शामिल है.

2 जुलाई 2020 में हुए बिकरुकांड,जिसमें 8 पुलिसकर्मियों को बिकरु गांव में घेर कर मारा डाला गया था ,उसी मामले में पुलिस विकास दूबे, उसके भाई दीपक और उसकी पत्नी अंजली समेत कई लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था. पुलिस रिकार्ड में अंजली फरार है. कृष्णा नगर का ये मकान दीपक की पत्नी अंजली के नाम पर  दर्ज है . पुलिस ने गैंस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हे आज उसके मकान को सील कर दिया

Latest news

Related news