Sunday, May 26, 2024

काशी विद्यापीठ के अध्यापक को हिंदू देवी का अपमान करना पड़ा भारी, लिया गया बड़ा एक्शन !

प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र से बड़ी खबर समने आ रही है. जहाँ वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के एक टीचर को सोशल मीडिया पर हिंदू देवी को लेकर विवादित टिपणी करना भारी पड़ गया. हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करने के आरोप में उसे उसके पद से हटा दिया गया. साथ ही साथ विश्वविद्यालय में टीचर की एंट्री पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया गया है.
मिली जानकारी के मुताबिक जिस टीचर पर ये एक्शन लिया गया है . वो राजनीति शास्त्र विभाग में गेस्ट लेक्चरर है . उसका नाम डॉ मिथिलेश कुमार गौतम है . उसने फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट किया था, जिसमें हिंदू देवी के बारे में कुछ आपत्तिजनक टिपणी की गई थी, जिसकी शिकायत संसथान के छात्रों ने की.

छात्रों की शिकायत पर विश्वविद्यालय के प्रशासन ने बाकायदा एक नोटिस जारी कर न सिर्फ उन्हें गेस्ट टीचर के पद से हटाया गया, बल्कि विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया गया है.
हालाँकि जो पोस्ट था वो डॉ मिथिलेश ने नहीं डाला था बल्कि किसी और के पोस्ट पर कमेंट कर उसे शेयर किया गया था. उस पोस्ट पर जय भीम जय संविधान भी लिखा हुआ था. डॉ मिथिलेश कुमार गौतम के इसी फेसबुक पेज की फोटो कॉपी लेकर छात्रों ने शिकायत दर्ज कराई. जिसमें छात्रों की तरफ से आरोप लगाया गया कि वह हमारे हिंदू देवी देवी देवताओं के खिलाफ इस तरीके के आपत्तिजनक पोस्ट नहीं लिख सकते हैं, जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सख्त एक्शन लिया.

Latest news

Related news