Sunday, May 26, 2024

बीजेपी विधायक राउलजी के ‘संस्कारी’ बयान पर ओवैसी का तंज, “अल्लाह का शुक्रिया…गोडसे को दी गई फांसी”

बिलकिस बानो मामले में राजनीतिक बयान बाजी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें बीजेपी विधायक सीके राउलजी कहते हुए सुनाई पड़ते हैं कि बिलकिस बानो के दुष्कर्म के 11 दोषी ब्राह्मण थे और उनके अच्छे संस्कार थे. उन्होंने आगे कहा कि, इन 11 लोगों ने क्राइम किया कि नहीं ये पता नहीं लेकिन इन्हें फंसाने का बद इरादा भी हो सकता है.
बीजेपी विधायक सीके राउलजी के इस वीडियो को शेयर करते हुए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसा है कि ‘अल्लाह का शुक्रिया अदा करना चाहिए कि कम से कम गोडसे को फांसी दे दी गई थी.’

ओवैसी ने अपने एक और ट्वीट में बीजेपी पर आरोप लगाया कि दोषियों के साथ खड़ा रहना बीजेपी की नीति है. उन्होंने कहा कि, ‘कुछ लोगों की जाति उन्हें घिनौने जुर्म के बावजूद रिहा करवा देती है. दूसरी ओर, जाति/मज़हब की बुनियाद पर आपको कई साल बिना सबूत क़ैद में रखा जा सकता है. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने विधायक के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘क्या यही PM मोदी का ‘नारी शक्ति’ एजेंडा है? सामूहिक बलात्कार और बच्चे की हत्या ‘अच्छे संस्कार’ हैं? भाजपा जाति की बुनियाद पर ‘जेल से मुफ़्त रिहाई पास’ दे रही है.
आपको बता दें देश का एक बड़ा तबका बिलकिस बानो मामले में दोषियों को छोड़े जाने के फैसले के खिलाफ नज़र आ रहा है. बिलकिस बानो के बलात्कारियों को सज़ा देने वाले जज यूडी साल्वी ने कहा: “बिलकिस बानो के गुनहगारों के छूटने पर हैरान हूँ।” “जिस पर बीतती है, वही जानता है…”
इसके अलावा कई महिला संगठन बलात्कार और कत्ल के दोषियों की फिर रिहाई के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन भी कर रहे है और हस्ताक्षर कैंपेंन भी चला रहे है.

 

Latest news

Related news