Thursday, February 22, 2024

Telangana Election Results 2023: कांग्रेस की एकमात्र जीत, तेलंगाना में केसीआर को तीसरी बार नहीं मिला मौका

भारत निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, विधानसभा चुनाव 2023 के लिए दूसरे दौर की गिनती के बाद तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनती नज़र आ रही है. बाकी तीन राज्यों में हार का सामना कर रही कांग्रेस के लिए तेलंगाना की जात बड़ी है.
2014 में राज्य के गठन के बाद ये पहला मौका होगा जब तेलंगाना में सरकार बदलेगी. राज्य के घटन के बाद 2 विधानसभा चुनाव जीत भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता केसीआर मुख्यमंत्री बने लेकिन तीसरी बार मुख्यमंत्री बने रहने का सपना चकना चूर होता नज़र आ रहा है.

हैदराबाद में रेवंत रेड्डी का रोड शो

जीत पक्की होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में रोड शो किया.


हैदराबाद में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा, “तेलंगाना के लोगों ने फैसला कर लिया है कि अब बदलाव होना चाहिए… वे(रेवंत रेड्डी) PCC अध्यक्ष और टीम लीडर हैं लेकिन मुख्यमंत्री के चेहरे पर पार्टी फैसला लेगी… मैं KCR या KTR पर टिप्पणी नहीं करना चाहता, तेलंगाना के लोगों ने उन्हें जवाब दे दिया है…”


अधिकारी पहुंचे संभावित सीएम को बधाई देने

वहीं तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार और अन्य पुलिस अधिकारियों ने हैदराबाद में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी से उनके आवास पर मुलाकात की.


चुनाव में जीत पक्की होती देख हैदराबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के पोस्टर पर दूध डालाकर जश्न मनाया.

ये भी पढें-Rajasthan Election Results 2023: जादूगर का जादू नहीं चला, बीजेपी में जीत का जश्न शुरु

Latest news

Related news