Friday, June 21, 2024

विष्णुपद मंदिर में गैर हिंदु के प्रवेश पर भाजपा का बवाल और तेजस्वी का जवाब

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ गया के विष्णुपद मंदिर के अंदर गर्भगृह में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री इसराइल मंसूरी के जाने पर बवाल मचा हुआ है. बीजेपी का कहना है कि मंदिर के गर्भगृह में एक गैर हिंदु के जाने से हिंदुओं की भावना आहत हुई है. बीजेपी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा करते हुए कहा है कि इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिये. सोशल मीडिया पर चल रहे बवाल के बीच बीजेपी के आरोपों को सिरे से ख़ारिज करते हुए उप मुख्यमंत्री  तेजस्वी यादव ने कहा कि

– ऐसी बातों का कोई मतलब नहीं है,बड़का झूठा पार्टी (BJP)की बातें कौन सुनता है?

दरअसल सोमवार को सीएम नीतीश कुमार गया के विष्णुपद मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे, मंदिर के गर्भगृह में पूजा पाठ किया. इस दौरान उनके साथ अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री इसराइल मंसूरी भी मौज़ूद थे.

बीजेपी ने मंदिर के गर्भगृह की एक तस्वीर सोशल मीडिया में साझा करते हुए  मंदिर के अंदर किसी गैर हिंदु के जाने पर आपत्ति जताई और सरकार से कार्रवाई की मांग की है. मंदिर प्रशासन की तरफ से भी कहा गया है कि इस मंदिर के अंदर किसी गैर हिंदु का प्रवेश वर्जित है.मंदिर के बाहर भी इसके बारे में स्पष्ट निर्देश लिखा गया है.मंदिर प्रशासन ने अगले दिन की पूजा पाठ से पहले मंदिर का शुद्धिकरण किया.

बवाल शुरु होने के बाद आरजेडी कोटे से मंत्री इजराइल मंसूरी ने कहा कि ये महज संयोग है कि मुख्यमंत्री के दौरे पर मैं उनके साथ था और मुझे भी इस मंदिर में पूजा करने का अवसर मिला.

Latest news

Related news