Saturday, April 13, 2024

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और बिजनेसमैन साइरस मिस्री की सड़क हादसे में मौत

साइरस अन्य तीन लोगों के साथ कार में पालघर की ओर जा रहे थे.उनकी कंपनी के निदेशक ने मौत की पुष्टी की. शुरुआती जानकारी के अनुसार मिस्त्री अपनी मर्सिडीज कार से चार लोगों के साथ जा रहे थे, कार सड़क टकराई.टक्कर इतनी जोरदार थी कि साइरस उनके साथ जहांगीर दिनशा पंडोल की मौत हो गई. दो अन्य लोग अनायता पंडोले (महिला) और दरीयस पांडोले गंभीर रुप से जख्मी हैं.

पुलिस के मुताबिक दुर्घटना दोपहर करीब साढे तीन बजे हुई,जब वे अहमदाबाद से मुंबई के रास्ते में थे और पूर्णा नदी के पुल को पार कर रहे थे.

साइरस मिस्त्री टाटा संस ग्रुप के अब तक के सबसे कम उम्र के चेयरमैन थे.दिसंबर 2012 में रतन टाटा के रिटायरमेंट लेने के बाद मिस्त्री को चेयरमैन बनाया गया था.मिस्री टाटा ट्रस्ट के 18.4 फीसदी के हिस्सेददार थे और टाटा ट्रस्ट में दूसरे सबसे बड़े शेयर होल्डर भी .

कंपनी में विवाद के चलते उन्हें टाटा ग्रुप ने 2016 में पद से हटा दिया था औऱ तब से मिस्री और टाटा संस के बीच कानूनी विवाद चल रही थी. साइरस मिस्री ने उन्हें चेयरमैन के पद से हटाने विरोध में मुकदमा कर दिया था, जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए फैसला उनके खिलाफ और टाटा संस के हक में दिया था.

 

Latest news

Related news