Monday, June 17, 2024

Swami Prasad Maurya: पत्नी,बेटी, समेत पूरा परिवार MP/MLA कोर्ट में तलब, बेटी संघमित्रा की बिना तलाक के शादी कराने का है आरोप

लखनऊ: स्वामी प्रसाद मौर्य Swami Prasad Maurya की पुत्री और बीजेपी सांसद डॉ. संघमित्रा को अपनी पत्नी बताते हुए एक युवक ने लखनऊ एमपी एमएलए कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया है. युवक का नाम दीपक कुमार स्वर्णकार है और वह लखनऊ की सुशांत गोल्फ सिटी का रहने वाला है. कोर्ट ने इस मामले में बीजेपी सांसद संघमित्रा, उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्या, माता और भाइयों को 6 जनवरी 2024 को कोर्ट में पेश होने को कहा है.

युवक ने क्या आरोप लगाए हैं

कोर्ट में युवक ने संघमित्रा पर बिना तलाक के शादी करने और उनके परिवार जिसमें उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्या, माता शिवा मौर्य, भाई उत्कृष्ट मौर्य, नीरज तिवारी, सूर्यप्रकाश शुक्ल और रितिक सिंह शामिल है पर मारपीट, गालीगलौज, जान-माल की धमकी व साजिश रचने के आरोप लगाया है.

Swami Prasad Maurya
Swami Prasad Maurya

कोर्ट ने सभी आरोपियों को किया तलब

युवक दीपक की शिकायत पर लखनऊ के एमपी एमएलए कोर्ट ने 6 जनवरी 2024 को सभी आरोपियों जिसमें बीजेपी सांसद संघमित्रा के साथ उनके पिता, माता और बाई शामिल है को कोर्ट में पेश होने को कहा है.

दीपक ने सुनाई शादी और जान से मारने की कोशिश तक की पूरी कहानी

सुशांत गोल्फ सिटी के रहने वाले वादी दीपक कुमार स्वर्णकार ने कोर्ट को बताया कि वह और संघमित्रा वर्ष 2016 से लिव इन रिलेशन में रह रहे थे. संघमित्रा और उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य ने उनको बताया की संघमित्रा का पहले पति से तलाक हो गया है. इसलिए वादी ने तीन जनवरी 2019 को संघमित्रा से उनके घर में ही शादी कर ली थी.
वादी का दावा है कि 2019 के चुनावी हलफनामे में संघमित्रा ने खुद को अविवाहित बताया जबकि दीपक का दावा है कि संघमित्रा का अपने पहले पति से 2021 में तलाक हुआ है.
दीपक का कहना है कि इसके बाद उसने संघमित्रा और उसके परिवार से साल 2021 में विधि विधान से शादी करने के लिए कहा तो स्वामी प्रसाद मौर्य ने उसके ऊपर कई बार जानलेवा हमला कराए. दीपक ने कोर्ट में अपना और अपने गवाह का बयान दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें-Bihar Teachers: जंगल-झोपड़ी में शिक्षकों की ज्वॉनिंग पर बोले मांझी, “शिक्षक नियुक्ति में तो धांधली कर ली अब पोस्टिंग में भी घोटाला शुरू”

Latest news

Related news