Sunday, May 26, 2024

मुलायम के गढ़ में छिन गया सपा का कार्यालय,चला योगीजी का बुल्डोजर…

लखनऊ में सपा की दुकानें तोड़ने के बाद अब मैनपुरी में सपा कार्यालय पर कार्रवाई की गई है. मुलायम के गढ़ में ही सपा पर प्रशासन ने शिकंजा कस दिया.बीते दिनों प्रशासन ने सपा के ऑफिस को खाली कराकर सामान ट्रॉली पर लदवाया था. दरअसल सपा का नगर कार्यालय जिला पंचायत की ओर से पट्टा खारिज करते हुए खाली करा लिया गया था. इस पर प्रशासन और सपा आमने-सामने आ गए थे. प्रशासन का दावा है कि नियमों का उल्लंघन कर कार्यालय दूसरी जगह बनाने पर ये कदम उठाया गया है, जबकि सपा का कहना है कि ये राजनैतिक द्वेष को कराण किया गया है. सपा नेताओं ने इसकी जानकारी हाईकमान को दी तो राजनैतिक सरगर्मी बढ़ गई.

शहर के देवी रोड घंटाघर के पास बना सपा के नगर कार्यालय पर अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत ओपी सिंह ने नौ सितंबर को नोटिस चस्पा कराया था. इसमें जिलाध्यक्ष सपा से कहा गया था कि सपा नगर कार्यालय के लिए जिला पंचायत की जमीन पर बने दो कक्षों का आवंटन किया गया था. कार्यालय दूसरी जगह (आवास विकास में) बनने से पांच सितंबर को ये पट्टा खारिज कर दिया है. इसलिए दो दिन में कार्यालय खाली कर दिया जाए. इसके बाद भी कार्यालय खाली नहीं हुआ तो प्रशासनिक अमला भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचा और सपा कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में रखा फर्नीचर और अन्य सामान वाहन में लदवा लिया. इसके बाद कार्यालय में जिला पंचायत के ताले डाल दिए गए.

अब जिला पंचायत ने तीन लाख रुपये का मलबा हटाने का टेंडर कर दिया जो कि 7 दिन के अंदर सपा कार्यालय को ज़मीदोज़ मलवे को हटाने को लेकर हैं.अब उस जमीन पर जिला पंचायत विभाग मॉल बनाएगा। नगर पालिका क्षेत्र की यह बेशकीमती जमीन जिला पंचायत विभाग के पास है.हालांकि आवंटन रद्द की प्रक्रिया के खिलाफ सपा पार्टी उच्च न्यायालय भी गई हैं लेकिन अभी तक सपा को कोई राहत नही मिली हैं.

 

Latest news

Related news