Friday, June 21, 2024

सोनाली फोगाट की हत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट,परिवार ने सीजेआई से लगाई सीबीआई जांच की गुहार

सोनाली फोगाट की हत्या के मामले को लेकर परिवार का आरोप है कि गोवा पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रही है. इसलिए परिवार ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से इंसाफ की गुहार लगाते हुए चिट्ठी लिखा है.

गोवा ट्रिप के दौरान हरियाणा की बीजेपी नेता और सोशल मीडिया पर टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में परिवार के लोगों का कहना है कि पुलिस की तरफ से जांच में नरमी बरती जा रही है. समाचार एजेंसी एएनआई को दिये इंटरव्यू में सोनाली फोगाट के भतीजे एडवोकेट विकास सिंह ने कहा कि शायद राजनीतिक दवाब के कारण गोवा पुलिस जांच को सही तरीके से कर ही नहीं रही है.इसलिए परिवार के लोगों ने मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित को चिट्टी लिखकर सीबीआई जांच की मांग की है.
चीफ जस्टिस को पत्र लिखने से पहले सोनाली का परिवार पिछले महीने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से भी मुलाकात कर चुका है और सीबीआई जांच की मांग कर चुका है लेकिन हरियाणा सरकार की तऱफ से कोई ठोस जवाब ना मिलने पर ये परिवार अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है. परिवार के लोगों का कहना है कि अगर सुप्रीम कोर्ट से कोई जवाब नहीं मिलता है तो फिर वे लोग गोवा हाईकोर्ट में शुक्रवार को रिट पिटीशन दाखिल करेंगे. सोनाली फोगाट के परिवार को उम्मीद है कि गोवा हाई कोर्ट से सीबीआई जांच को हरी झंडी मिल जायेगी, और जांच होने के बाद पूरा मामला शीशे की तरह साफ हो जायेगा.

कौन है सोनाली फोगाट
फतेहाबाद की रहने वाली 43 साल की सोनाली फोगट हरियाणा में बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष होने के साथ साथ एक अभिनेत्री के रुप में जानी जाती थी. हाल ही में उन्हें जीटीवी के एक सीरियल ‘एक मां जो लाखों के लिए बनी अम्मा ‘ में मुख्य किरदार फातिमा का रोल मिला था ,जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था. सोनाली फोगाट अभिनय के साथ साथ राजनीति में सक्रिय थी.राजनीतिक जीवन में सोनाली फोगाट हरियाणा की एक मजबूत नेता के तौर पर जानी जाती थी. फैशनेबल,आधुनिक साजसज्जा पसंद होने का साथ साथ सीधे सीधे अपनी बात कहती थी.हाल मे ही ये खबर थी कि हरियाणा जनहित कांग्रेस के अध्यक्ष बीजेपी में शामिल होने वाले हैं.जिस लेकर सोनाली फोगाट खुले तौर पर विरोध कर रही थी.सोनाली ने कुलदीप बस्नोई के भाजपा में आने का विरोध करते हुए शायराना अंदाज में तंज भी किया था..
मैं हूं हरियणा की जाट, नाम है सोनाली फोगाट
सर दूंगी सबकी खड़ी खाट, आगे आगे देखिये ठाठ
सोनाली फोगाट ने आदमपुर से कुलदीप बिस्नोई के खिलाफ चुनाव लड़ा था और हार गई थी लेकिन उसकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई थी. परिवार वालों का आरोप है कि राजनीतिक साजिश के तहत सोनाली की हत्या हुई है ,इसलिए हत्या के मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिये.

Latest news

Related news