Thursday, April 18, 2024

सीटबेल्ट तो कर दिया अनिवार्य लेकिन सड़क के गड्ढों का क्या है उपाय?-सोशल मीडिया यूजर

देश  के जाने माने बिजनसमैन साइरस मिस्त्री की कार दुर्घटना में मौत के 2 दिन बाद केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नीतीन गडकरी ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहे है. सोशल मीडिया पर लोग परिवहन मंत्री पर उनके उस बयान के लिए निशाना साध रहे जिसमें उन्होंने सभी कारों में पीछे की सीट पर बैठे व्यक्ति के लिए भी सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य करने की बात कही है.. लोग केंद्रीय मंत्री के इस फैसले का लोग स्वागत तो कर रहे है लेकिन ये सवाल भी पूछते नजर आ रहे हैं कि सीट बेल्ट अनिवार्य कर दिया गया, नहीं मानने पर जुर्माना भी देना पड़ेगा, लेकिन देश भर की उन सड़कों का क्या जहां बड़े-बड़े गड्ढों से लोग को रोज गुजरना पड़ता है. उन सड़कों के ठीक करने की जिम्मेदारी कब पूरी होगी?

इतना ही नहीं लोग सड़क परिवहन मंत्री से पूछ रहे है कि बिना साइन बोर्ड और किसी तरह के इंडिकेटर के जो सड़कों पर डाइवर्जन कर दिए जाते है उनकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

सोशल मीडिया पर एक यूजर चिराग चौहान ने लिखा है

“कार में सीट बेल्ट अनिवार्य करने से पहले आपको नेशनल हाईवे का ऑडिट करना चाहिये. मैंने पूरे भारत में कार से यात्रा की है, कई जगहों पर तीन लेन की सड़क को दो लेन में बदल दिया गया है, वो भी बिना किसी साइन बोर्ड के. ये दुर्घटना की बड़ी वजह बनती है. जनता पर जुर्माना ठोकने से पहले आपको सड़कों पर पड़े गड्ढों को भरने के बारे में सोचना चाहिये”

 

 

एक दूसरी यूजर साक्षी अरोड़ा ने मेन रोड पर बड़े-बड़े गड्ढ़े और उनसे होकर गुजरते वाहनों का वीडियो शेयर कर केंद्रीय मंत्री को इस ओर ध्यान देने के लिए कहा है.

सोशल मीडिया पर लोग परिवहन मंत्री से सवाल कर रहे हैं कि जनता पर जुर्माना ठोकना तो आसान है आपने ठोक दिया लेकिन जहां सरकार की जिम्मेदारी सड़कों को यातायात के लिए बेहतर और गुड्डा रहित बनाना है उसे पूरा नहीं करने पर किसपर जुर्माना लगेगा.

इसे भी पढ़ें….

सड़क परिवहन मंत्रालय का बड़ा फैसला,कार की बैकसीट पर बैठने वालों के लिए भी सीटबेल्ट लगाना अनिवार्य

Latest news

Related news