Friday, June 21, 2024

भारत जोड़ो यात्रा में वीर सावरकर की तस्वीर ने बटोरी सुर्खियां,कांग्रेस करायेगी केस दर्ज

दक्षिण भारत में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को अपार जन समर्थन मिल रहा है.गुरुवार को राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मैदान में नजर आई. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की ये यात्रा लगातार सुर्खियों में बनी हुई है.यात्रा के दौरान गुरुवार को जिस खबर ने सुर्खियां बनाई वो कांग्रेस पार्टी से नहीं बल्कि विपक्षी पार्टी के नेता से जुड़ी है. एक बार फिर से राहुल गांधी की यात्रा में पोस्टर पर हिंदुवादी विचारक वीर सावरकर की तस्वीर दिखाई दी. दरअसल गुरुवार को राहुल गांधी कर्नाटक के मंड्या जिले में पदयात्रा करते हुए पहुंचे.रास्ते में उनके स्वागत के लिए कांग्रेस पार्टी ने जगह जगह पर बैनर और पोस्टर लगाये थे. इस बीच एक ऐसा पोस्टर दिखाई दिया जिसने सभी का ध्यान खींचा. सोशल मीडिया पर तुरंत इस तस्वीर ने सुर्खियां बना दी. इस पोस्टर पर  बैकग्राउंड में वीर सावरकर की तस्वीर है और सामने राहुल गांधी की तस्वीर है. सोशल मीडिया पर ये तस्वीर वायरल हो गई .कर्नाटक कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि ये किसी शरारती तत्व की साजिश है.कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ मंड्या में केस दर्ज करायेगी.

राहुल गांधी के पहुंचने से पहले कर्नाटक में कांग्रेस के पोस्टर फाड़े गये.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंची थी. यात्रा के दौरान स्वागत के लिए लगे 40 पोस्टरों को फाड़ दिया गया था. इसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाये थे . उन पोस्टरों का मामला गर्माया हुआ ही था कि अब वीर सावरकर की तस्वीर को लेकर ये मामला हो गया है.

दूसरी बार कांग्रेस के पोस्टर पर सावरकर की तस्वीर

बता दें कि 7 सितंबर से शुरु हुई कांग्रेस की भारत यात्रा के दौरान ये दूसरा मौका है जब कांग्रेस के पोस्टर पर वीर सावरकर की तस्वीर दिखाई दी है .इससे पहले केरल के एर्नाकुलम में स्वतंत्रता आंदोलन के सिपाहियों के तस्वीरों के साथ लगे पोस्टर में भी वीर सावरकर की तस्वीर लगी मिली थी जबकि कांग्रेस सावरकर के हिंदुत्ववादी विचारधारा को हमेशा नकारती रही है.इस पोस्टर को लेकर कांग्रेस ने कहा था कि ऐसा काम कांग्रेस का कोई व्यक्ति कर ही नहीं सकता है.पोस्टर को छापने वाला जरुर कोई आरएसएर का मेंबर होगा. इस मामले में केरल कांग्रेस के एक पदाधिकारी को निलंबित भी किया गया था.हलांकि उस समय ये कहा गया कि कार्यकर्ता की गलती से पोस्टर पर सावरकर की तस्वीर लगी और आनन फानन में तस्वीर को काले रंग से ढ़क दिया गया था लेकिन इस बार कांग्रेस का कहना है कि मांड्या में लगी तस्वीर किसी शरारती तत्व की करामत है. पार्टी इसके खिलाफ पुलिस तक जायेगी.बाहरहाल भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ सोनिया राहुल गांधी की तस्वीरों के बाद इस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया है .

arnakulam

Latest news

Related news