Saturday, February 24, 2024

Chhattisgarh में कांग्रेस नेता अमरजीत के घर IT RAID, छापे में करोड़ो कैश मिले-सूत्र

रायपुर : छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद से ही विपक्षी पार्टी के नेताओं के घरों  और दूसरे ठिकानों पर लगातार छापेमारी जारी है. Chhattisgarh IT Raid छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयकर विभाग पिछले 72 घंटों से छापेमारी कर रहा है. छापेमारी बुधवार से शुरु हुई है और शुक्रवार देर रात तक चलती रही है.

Chhattisgarh IT Raid बुधवार से जारी..

बुधवार को आईटी डिपार्टमेंट ने कांग्रेस नेता अमरजीत भगत और उनके कुछ करीबियों के घरों और दफ्तरों पर छापा मारा . जिसमें बताया जा रहा है कि 2 करोड़ से ज्यादा का कैश और जेवरात मिले हैं. आईटी डिपार्टमेंट इन गहनों के कीमत का आंकलन कर रहा है. साथ ही आयकर की टीम ने इनके घरों से की दस्तावेज , जिसमे बैंक पासबुक,हार्डडिस्क , रिकार्ड आदि जब्त किये हैं.

आयकर विभाग पूर्व मंत्री के शपथ पत्र से कर रहा है मिलान

इंकम टैक्स की टीम अमरजीत भगत के घर और उनके करीबियों से मिले चल अचल संपत्ति का मिलान चुनाव आयोग मे दिये हलफनामें से कर रहा हैस औऱ पता लागने की कोशिश चल रही है कि अखिर जो धन संपत्ति इनके घरों से और अन्य ठिकानों से मिल रहे हैं, उनमें कितना पहले से हैं औऱ कितना सत्ता में आने के बाद कमाया है.

ये भी पढ़े:- Model Poonam Pandey death mystery ना तो किसी ने डेडब़ॉडी देखी ना,अंतिम संस्कार की कोई खबर !

छत्तीसगढ़ में 300 से अधिक लोगों की टीम कर रही है रेड     

इंकम टैक्स की टीम छत्तीसगढ़ के लगभग सभी बड़े शहर रायपुर, भिलाई, दुर्ग, कोरबा, राजनंदगांव और अंबिकापुर में छापेमेरी कर रही है. 300 से ज्यादा लोगों की टीम 130 जवानों के साथ अलग अलग करीब 45 ठिकानों पर रेड कर चुकी है. खबर है कि ये छापेमारी अगले दो से तीन दिन और चल सकती है.  सूत्रों के हवाले से ये भी जानकारी आ रही है कि पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के करीबी बिल्डरों के चल रहे  प्रेजेक्ट्स, जिस जमीन पर प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं, उनकी खरीद और अन्य बिजनेस की भी पड़ताल कर रहे हैं.

Latest news

Related news