Monday, July 22, 2024

फ्लोर टेस्ट से पहले सीबीआई की छापेमारी

फ्लोर टेस्ट की ख़बरों के बीच आरजेडी नेताओं के घर और दूसरे ठिकानों पर सीबीआई के छापे जारी हैं. आरजेडी नेता सुभाष यादव और नागमणि यादव के घर‌ पर भी CBI छापेमारी कर रही है. अब तक कुल‌ 6 आरजेडी नेताओं के घर सीबीआई की छापेमारी चल रही है.

इस बीच  राजनीतिक बयानबाजी  और आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देते हुए विजय सिन्हा ने कहा कि नई सरकार के गठन के बाद ही वो इस्ताफा देना चाहते थे लेकिन उन्हें समय नहीं दिया गया.कई विधायकों ने उनपर अनर्गल आरोप लगाये थे, वो उसका जवाब देना चाहते थे इसलिए अब तक इस्तीफा नहीं दिया था लेकिन अब सही समय है इसलिए पद छोड़ रहे हैं.पद छोड़ते-छोड़ते मीडिया के सामने विजय सिन्हा ने बड़ा बयान देते हुए कहा-शहीदों के त्याग को कलंकित करने वालों के ख़िलाफ़ अभियान चलेगा.

इस बीच  जेडीयू और आरजेडी के कई नेता आरोप लगा रहे हैं कि केंद्र सरकार एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है. जेडीयू नेता विजय चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार पर दबाव बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसिसां छापेमारी कर रही है. बीजेपी की तरफ से इसका जवाब देते हुए बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि आरजेडी  के लोग और राबड़ी देवी ने क्या केंद्रीय एजेंसियों से पूछ कर ग़रीबों की जमीन ली थीं और  नौकरी बांटी थी? जो किया है उसका भुगतान करना ही होगा.

Latest news

Related news