Saturday, February 24, 2024

RajyaSabha Elections 2024: बीजेपी ने बिहार समेत कई राज्यों के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, सुशील मोदी के साथ जीतनराम मांझी का पत्ता साफ

नई दिल्ली  : बीजेपी ने आगामी राज्यसभा चुनाव RajyaSabha Elections 2024 के लिए  उम्मीदवारों  के नामों की सूची जारी कर दी है. पार्टी ने बिहार,यूपी छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों के लिए सूची जारी की है जिसमें उम्मीदवीरों के नाम की घोषणा की गई है

RajyaSabha Elections 2024 बिहार से उम्मीदवार

बिहार से धर्मशीला गुप्ता और डा. भीम सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. यानी इस बार राज्यसभा से बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम  सुशील मोदी का पत्ता साफ हो गया है. वहीं कयास लगाया जा रहा था कि एनडीए में शामिल होने के बाद बीजेपी जीतनराम मांझी को राज्यसभा भेज सकती है. लेकिन बीजेपी ने इन दोनों का पत्ता साफ करते हुए  धर्मशीला गुप्ता और डा. भीम सिंह को उम्मीदवार बनाया है. धर्मशीला गुप्ता जहां भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष बिहार हैं, वहीं डा. भीम सिंह पूर्व मंत्री  बिहार सरकार और  भाजपा बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष रह चुके हैं.

Rajyasabha BJP Candidate List
Rajyasabha BJP Candidate List

छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह बीजेपी के उम्मीदवार होंगे

हरियाणा से सुभाष बराला उम्मीदवार होंगे

कर्नाटक से नारायण कृष्णासा भांडगे उम्मीदवार होंगे

Rajyasabha Chhatishgarh
Rajyasabha Chhatishgarh

उत्तर प्रदेश से 8 उम्मीदवारों के  नाम जारी 

उत्तर प्रदेश से कुल 8 लोगों उम्मीदवार बनाये गये हैं जिसमें  आरपीएन सिंह और सुधांशु त्रिवेदी शामिल हैं. बीजेपी ने  उत्तर प्रदेश से  चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलबंत और नवीन जैन को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया गया है.

Rajyasabha BJP UP Candidate List
Rajyasabha BJP UP Candidate List

उत्तराखंड से महेंद्र भट्ट को उम्मीदावार बनाया गया है. वहीं पश्चिम बंगाल सामिक भट्टाचार्य को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है.

 कांग्रेस  ने भी जारी कि उम्मीदवारों की लिस्ट 

बीजेपी से पहले रविवार को ही बंगाल से कांग्रेस ने अपने उम्मीवारों के लिस्ट जारी की थी.कांग्रेस ने अपने  कोटे से वरिष्ठ पत्रकार सागरिका घोष और पार्टी नेता सुष्मिता देव को अपने टिकट पर उतारने का फैसला किया है.  पश्चिम बंगाल से कांग्रेस ने चार नामों की घोषणा की है. सागरिका घोष, सुष्मिता देव, ममता ठाकुर और मोहम्मद नदीमुद्दीन को उम्मीदवार बनाया गया है.

Latest news

Related news