Sunday, May 26, 2024

पीएम मोदी ने किया मुलायम सिंह को याद, कहा “2019 में दिया था जीत का आशीर्वाद”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को गुजरात के दौरे पर है. यहां वह विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने पहुंचे थे. इस मौके पर दिए भाषण में उन्होंने समाजवादी पार्टी के संस्थापक और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव को याद किया उन्होंने कहा” मुलायम सिंह यादव का जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. मुलायम जी के साथ मेरा नाता विशेष प्रकार का रहा है. जब हम CM के रूप में मिला करते थे तो हम दोनों एक दूसरे के प्रति एक अपनत्व का भाव प्रकट करते थे.”


इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 2019 की आखिरी संसद की बैठक का भी जिक्र किया. पीएम ने कहा “मुलायम जी की विशेषता थी कि उन्होंने 2013 में जो आशीर्वाद दिया उसमें कोई उतार-चढ़ाव नहीं आने दिया। राजनीतिक विरोधी बातों के बीच भी 2019 में संसद का आखिरी सत्र था तब उन्होंने कहा था कि मोदी जी सबको साथ लेकर चलते हैं, इसलिए मुझे विश्वास है कि 2019 में फिर से PM बनेंगे”

पीएम मोदी ने सुबह ट्वीट कर दी थी श्रद्धांजलि

सुबह मुलायम सिंह यादव की निधन की ख़बर आते ही प्रधानमंत्री मोदी ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख व्यक्त किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मुलायम सिंह यादव जी ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई. वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सैनिक थे.”
पीएम ने उन दिनों को भी याद किया जब वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे और मुलायम सिंह यूपी के, ”जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह यादव जी के साथ मेरी कई बातचीत हुई. घनिष्ठता जारी रही और मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना… ओम शांति”

Latest news

Related news