Monday, May 27, 2024

BJP Sankalp Patra launch : संकल्प पत्र के रुप में  मोदी की गारंटी, तीन करोड़ नये घर, रसोई गैस सस्ती ….

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा ने BJP Sankalp Patra launch संकल्प पत्र के रुप में आज अपना अपना घोषणा पत्र जारी किया . इस संकल्प पत्र में पीएम मोदी ने देश की जनता को अपनी गांरटी दी है कि जो वादे वो कर रहे हैं उसे अगले पांच साल मे पूरा किया जायेगा.

BJP Sankalp Patra launch पीएम मोदी ने बीजेपी हेडक्वाटर में किया लांच 

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज बीजेपी ने तमाम वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी मे अपना संक्लप पत्र जारी किया. रविवार की सुबह पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम बड़े नेता और पदाधिकारी बीजेपी हेडक्वाटर पहुंचे और संकल्प पत्र की लांचिंग की.

अगले 5 साल के लिए भाजपा के वादे 

भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि अगले पांच साल में मोदी सरकार 3 करोड़ नये घर बनायेगी. सभी घरों में पाइप साइन से भी सस्ती रसोई गैस उपलब्ध कराई जायेगी. बिजली के बिल को जीरो करने के लिए  उपाय किये जायेंगे. सोलर लाइट से बिजली का काम करने के लिए पीएम सूर्यघर योजना लांच की जायेगी. घरों में मुफ्त बिजली और एकस्ट्रा बिजली के पैसे भी मिलेंगे. पीएम मुद्रा योजना की सीमा दस लाख से बढ़ा कर 20 लाख होगी. पीएम आवास योजना में दिव्यांगों को प्रथमिकता मिलेगी. ट्रांस जेंडर को आयुष्मान योजना के अंतर्गत लाया जायेगा.

 70 साल के हर बुजुर्ग को मिलेगी आयुष्मान सुरक्षा 

70 साल के उपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के अंतर्गत लाया जायेगा. इस योजना के तहत समाज के गरीब , मध्यमवर्ग, उच्च वर्ग सभी वर्ग के बुजुर्गों को शामिल किया जायेगा. उन्हें 5 लाख तक के  इलाज की सुविधा मुफ्त मिलेगी.

मुफ्त राशन योजना अगले पाचं साल तक जारी रहेगी

मोदी सरकार ने ये पहले ही घोषित कर दिया था कि अगले पांच साल तक गरीबों के मुफ्त अनाज की योजन जारी रहेगी.अब बाजेपी ने इसे घोषणा पत्र में भी शामिल किया है. पीएम मोदी ने घोषणा पत्र जारी करने के समय कहा कि सरकार का फोकस dignity of life, quality of lives और निवेश से नौकरी पर है. पीएम मोदी ने कहा कि उनकी गारंटी है कि गरीबों को अगले पांच साल तक मुफ्त में अनाज मिलता रहेगा. सरकार ये सुनिश्चित करेगी कि गरीबों का खाना भी पोषण युक्त और अफोर्डेबल हो.

घोषणा पत्र में गरीबों महिलाओं और युवाओं के सशक्त बनाने का वादा

प्रधानमंत्री ने संकल्प पत्र लांचिंग के समय कहा कि उनकी नजर में देश मे केवल चार जातिया हैं- युवा , महिलाएं , किसान और गरीब . इसे ध्यान में रखते हुए भाजपा ने इन वर्गो के उत्थान के लिए अपने घोषणा पत्र में उपाय किये हैं.

आज का दिन बेहद पवित्र- पीएम मोदी  

बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन बेहद शुभ है. देश के कई राज्यों में आज नववर्ष मनाया जा रहा है. आज नवरात्री के छठे दिन मां कात्यायनी से प्रार्थना करते हैं. उनके दोनों हाथों मे कमल है.  एक संयोग की बात है. आज अंबेडकर जयंती भी है . पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र का सारे देश को इंतजार था. इसकी बड़ी वजह ये है कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र मे कही गई सारी बातें पिछले दस साल में गांरटी के तौर पर पूरा किया है. ये संकल्प पत्र भारत के सभी चार मजबूत स्तंभों युवा, महिला, किसान और गरीब को सशक्त बनाता है.

Latest news

Related news