Sunday, May 26, 2024

गांधीनगर से मुंबई के लिए वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

गुजरात दौर के दूसरे दिन आज प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में गांधी नगर से मुंबई तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. ट्रेन को रवाना करने से पहले पीएम मोदी ने इस ट्रेन के लिए काम करने वाले इंजीनियरों और यहां स्टार्टअप के तौर पर काम करने वाले स्टॉफ से बात किया. पीएम मोदी ने ट्रेन के अंदर बैठकर कर्मचारियों से बात की.

प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो रेल परिजोजना के पहले चरण का भी उद्घाटन किया.इस मौके पर पीएम ने कहा कि आज का दिन अर्बन कनेक्टीविटी और आत्मनिर्भर भारत के लिए बहुत बड़ा दिन है. पीएम मोदी ने वंदे भारत जैसी सुपर फास्ट ट्रेन को हवाई जहाज का विकल्प भी बताया. पीएम मोदी ने कहा कि अगर यातायात एक साधन एक दूसरे को सपोर्ट करे तो देश प्रगति के मार्ग पर दौड़ सकता है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज गांधीनगर रेलवे स्टेशन किसी एयरपोर्ट से कम नहीं है.अहमदाबाद रेलवे स्टेशन को भी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश स्टेशन बनाने के लिए मंजूरी दे दी गई है.देश में विकास पर बहुत बड़ा निवेश किया जा रहा है क्योंकि यही विकास अगले 25 सालों में देश को विकसित राष्ट्र बनाने में मदद करेंगे.

पीएम मोदी ने मेट्रो और वंदे भारत का जिक्र करते हुए कहा कि दुनिया में ट्वीन सिटी का निर्माण कैसे होता है ,गांधीनगर और अहमदाबाद इसका सबसे अच्छा उदाहरण है.अभी तक हम न्यूयार्क और न्यूजर्सी सुनते थे. मेरा भारत इसमें पीछे नहीं रह सकता है. गांधीनगर और अहमदाबाद का विकास इसी मॉडल पर हो रहा है.पुराने शहरों में के मूलभूत ढ़ाचे में बदलाव के साथ उनका विकास किया जा रहा है ,ताकि शहर ग्लोबल बिजनेस डिमांड के अनुसार तैयार हो सकें.

वंदे भारत ट्रेन का टिकट जिसे लेकर पीएम मोदी ट्रेन पर चढ़े….

 

Latest news

Related news