Saturday, April 13, 2024

भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की मुहिम चलाने वाला शख्स अहमद बेग नदवी लखनऊ से गिरफ्तार

भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की मुहिम चलाने के आरोपी अहमद बेग नदवी को शुक्रवार को लखनउ के पक्कागंज से गिरफ्तार किया गया. नकवी पर आरोप है  कि वो यूट्यूब के माध्यम से भारत को 2047 तक मुस्लिम राष्ट्र बनाने के लिए मोटिवेशनल स्पीच दिया करता था. अहमद बेग पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का भी आरोप है.तलाशी के दौरान उसके पास से संदिग्ध दस्तावेज और लैपटॉप बरामद हुए.

2018 तक लखनऊ के नदवा कॉलेज में पढ़ाने वाला शख्स अहमद बेग नदवी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया का सदस्य रहा है और पीएफआई के लिए मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर यूट्यूब पर लोगों को बरगला का काम किया करता था.यूपी एसटीएफ के मुताबिक जांच के दौरान अहमद बेग नदवी के मोबाइल और लैपटॉप से मिली कई आपत्तिजनक वीडियो और जानकारी मिली है. ओमान समेत कई खाड़ी देशों में जाकर पीएफआई के लिए फंड इकट्ठा करने का काम कर रहा था.

नदवी उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव में बहराइच के कैसरगंज सीट से एसडीपीआई, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के टिकट से चुनाव भी लड़ चुका है.सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस के साझा ऑपरेशन में अहमद बेग नदवी को मदेगंज इलाके के किराए के मकान से किया गिरफ्तार किया गया है.

Latest news

Related news