Friday, February 23, 2024

ADM की गुंडागर्दी पर बोले तेजस्वी यादव-होगी कार्रवाई

पटना में तैनात एक एडीएम की गुंडागर्दी वाली तस्वीरें सामने आई हैं.राजधानी में सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों के ऊपर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है और इस दौरान मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात पटना के एडीएम के. के सिंह की गुंडागर्दी करते दिखाई दिये.एक प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी के हाथ में तिरंगा होने के बावजूद के.के सिंह ने हाथ में डंडा लेकर उस पर लाठी बरसाई.सीधे-सीधे तिरंगे को निशाना बनाकर अभ्यर्थी के हाथ पर के.के सिंह हमला करते रहे, लगातार कई बार तिरंगे पर लाठी से प्रहार किया.तिरंगे का अपमान वहां खड़े पुलिस और प्रशासन के दूसरे लोग भी देखते नजर ये लेकिन किसी ने एडीएम साहब को रोकने की कोशिश नहीं की.

एक तरफ एक बेरोजगार व्यक्ति तिरंगे की सम्मान की रक्षा के लिए मार खाता रहा लेकिन उसने झंडा गिरने नहीं दिया लेकिन संविधान की शपथ लेने वाले तिंरगा को सल्यूट करने वाले आला अधिकारी अपने रुतवे की हनक  ये भूल गये कि सामने वाले के हाथ में राष्ट्रध्वज है. एडीएम महोदर उस समय तक प्रदर्शनकारी युवक पर डंडा बरसाते रहे ,जब तक वो लहूलुहान नहीं हो गया. अभ्यर्थी ने जब इस सब के बावजूद भी तिरंगा हाथ से नहीं छोड़ा तो वहां खड़े पुलिस के एक दूसरे जवान को तिरंगे का अपमान नहीं देखा गया और उसने अभ्यर्थी के हाथ से तिरंगा ले लिया लेकिन एडीएम ए के सिंह को इसके बावजूद शर्म नहीं आई.

तिरंगे के ऊपर लाठी बरसाने वाले एडीएम ए के सिंह इस दौरान मीडिया से भी उलझ गए. मीडिया ने तिरंगे के अपमान को लेकर जब ए के सिंह से सवाल पूछना शुरू किया तो एडीएम वहां से निकल भागे.दरअसल, सातवें चरण की शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में CTET और BTET के अभ्यर्थियों को शामिल नहीं किए जाने पर सैकड़ों की संख्या में CTET और BTET अभ्यर्थी पटना के डाकबंगला चौराहा पर प्रदर्शन कर रहे थे.इसी दौरान पटना के एडीएम ए के सिंह अपना आपा खो बैठे और हाथ में तिरंगा लिए अभ्यर्थी पर लाठी बरसाना शुरू कर दिया.

अभ्यर्थियों पर पुलिस की बर्बर कार्रवाई पर हंगामा मचने के बाद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मामले की जांच के बाद कार्रवाई करेंगे.

 

 

 

Latest news

Related news