Monday, June 17, 2024

New Parliament :19 सितंबर को पुरानी से नई इमारत में शिफ्ट होगी संसद सचिवालय ने जारी की चिट्ठी

नई दिल्ली 

आज संसद के वर्तमान भवन में कार्रवाई का अंतिम दिन है. कल यानी 19 सितंबर को संसद की कार्रवाई को संसद की नई इमारत New Parliament में स्थांतरित (shift) कर दिया जायेगा. इसके लिए संसद के सचिवालय के महासचिव पीसी मोदी की तरफ से दोनों सदनों के सदस्यों को सेंट्रल हॉल में पहुंचने के लिए सूचना जारी की है. राज्यसभा सचिवालय की ओर से जारी सर्कुलर में अनुरोध किया गया है कि दोनो सदनों के सांसद सुबह 11 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में जमा हो. सचिवायल द्व्रारा जारी चिट्टी में कहा गया है कि  भारतीय संसद की समृद्ध विरासत को मनाने और 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेने के लिए होने वाले समारोह के लिए 19.09.2023 को सुबह 11 बजे राज्यसभा और लोकसभा के सभी सांसद के संसद के केंद्रीय कक्ष में इकट्ठा हों.

पत्र में लिखा गया है कि इस समारोह के दौरान राज्यसभा और लोकसभा के सभी सदस्यों की एक सामुहिक तस्वीर खींची जायेगी. राज्यसभा के सदस्यों के भी सामुहिक तस्वीर खींची जायेगी. दोनों सदनों से सदस्यों से कहा गया  है कि ग्रुप फोटो के लिए सुबह 9.15 पर संसद के सेंट्रल हॉल में इकट्ठा हो जायें.

आपको बता दें कि कल यानी 19 नवंबर मंगलवार को संसद की नई इमारत में संसद की कार्रवाई को स्थांतरित किया जायेगा. संसद की कार्रवाई को नई इमारत में स्थांतरित करने के लिए एक समारोह का आयोजन किया जा रहा है जिसमें भारत को 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए संकल्प लिया जायेगा.

ये भी पढ़ें : – NCP नेता सुप्रिया सुले ने संसद में की पीएम की तारीफ,बीजेपी के दो बड़े नेताओं को भी किया याद

Latest news

Related news