Monday, July 15, 2024

सोनाली के करोड़ों के फार्म हाउस पर थी PA सुधीर की गंदी नज़र! बनाया था ये खतरनाक प्लान ?

सोनाली फोगाट- हत्या या हार्ट अटैक ? ये सवाल सभी के ज़ेहन में गूँज रहा है. जिस तरह के आरोप BJP नेता और अभिनेत्री सोनाली के घर वालों ने उनके पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर पर लगाए हैं. उसी के तहत गोवा पुलिस अपनी छानबीन कर रही है. पुलिस की तफ्तीश में भी हर रोज़ हैरतअंगेज़ खुलासे हो रहे हैं. गोवा पुलिस की एक टीम बुधवार को हरियाणा के हिसार में सोनाली फोगाट के फार्म हाउस पर उनके परिवार के बयान दर्ज़ करने और मामले की जांच करने के लिए पहुंची. जहाँ पुलिस ने सोनाली के जीजा अमन , भाई रिंकू ढाका, वतन ढाका, मोनिंदर फोगाट को बुलाकर उनके बयान दर्ज़ किए.
इस बीच एक और खुलासा हुआ है कि सुधीर सांगवान की नज़र सोनाली के करोड़ों के फार्म हाउस पर थी. जिसे वो लीज पर लेने की तैयारी में था. उसने इसके दस्तावेज भी तैयार करवाए थे. इसमें गौर करने वाली बात ये है कि डील के मुताबिक, सुधीर 30 सालों तक सोनाली को महज 5 हजार रुपये महीने देकर फार्म हाउस लीज पर ले रहा था. इस खुलासे के बाद अब मामले में फिर एक नया मोड़ आया है. इससे ये तो साफ़ है कि सुधीर की नज़र सोनाली की संपत्ति पर थी.
मृतक सोनाली के परिवार वाले चाहते हैं कि इस मामले की जांच CBI करे. सोनाली की बेटी ने भी अपनी जान को खतरा होने का डर ज़ाहिर किया है. सोनाली की बेटी ने खतरे का अंदाजा बताते हुए कहा कि सीबीआई को केस हैंडओवर करने में जितनी देर की जाएगी, इस केस से जुड़े सबूत उतने ही मिटते जाएंगे.
पुलिस टीम बुधवार सुबह हिसार गई थी. जहाँ 4 सदस्यीय जांच टीम गुड़गांव में सोनाली का फ्लैट भी खंगालेगी. इस बीच, हरियाणा पुलिस ने शिवम को गिरफ्तार कर लिया है, जिस पर फोगाट के फार्म हाउस से डीवीआर और एक कंप्यूटर चोरी कि कोशिश के आरोप लगे हैं.
ऐसे में जिस तरह के तथ्य सामने आ रहे हैं. उसके मुताबिक सुधीर सांगवान ने कुछ दस्तावेज तैयार करवाए थे. इसमें उसने लीज के कागज़ात तैयार कराये थे. जो यह थी कि सोनाली फोगाट अपना 6 करोड़ का फार्म हाउस 30 वर्षों के लिए सुधीर को 5000 रूपए महीने के किराए पर लीज़ में देंगी. हालांकि अभी फार्म हाउस लीज पर नहीं गया था. इस खुलासे के बाद सोनाली के परिजनों ने कई सवाल उठाए .क्या सुधीर जबरन सोनाली फोगाट का फार्म हाउस हड़पना चाहता था? क्या वह सोनाली को मारकर इन दस्तावेजों पर फर्जी दस्तखत से फार्म हाउस पर कब्जा करना चाहता था? क्या सोनाली ने उसे फार्म हाउस लीज पर देने से इनकार कर दिया इसलिए उसे मारा गया? इस तरह के कई सवाल हैं, जिनके जवाब अभी मिलना बाकी हैं.
सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच के लिए गोवा पुलिस की टीम गुड़गांव की सोसायटी में भी जांच के लिए गई थी. जहाँ सेक्टर-102 की एम्मार गुड़गांव ग्रींस सोसायटी के अंदर टावर नंबर 4 का फ्लैट नंबर 901सुधीर ने ही 1 जुलाई से किराये पर लिया था. जहाँ सुधीर अक्सर रहता था और बीच में चला भी जाता था. वह कार भी बदल-बदलकर लाता था. 10 दिन में 1-2 बार सोनाली फोगाट भी यहां आकर रहा करती थी.
अब देखना ये होगा कि क्या मामले में CBI कि एंट्री होती है. या गोवा पुलिस ही इस मामले पर आगे की कार्रवाई करेगी. सवाल ये भी है कि क्या सोनाली कि मौत के पीछे सिर्फ उनकी प्रॉपर्टी थी या वजह कुछ और भी हैं

Latest news

Related news