Saturday, April 13, 2024

संसद में 50 घंटे के धरने पर बैठे विपक्षी सांसद

महंगाई,जीएसटी,गुजरात में जहरीली शराब से मौत जैसे मामलों को लेकर  संसद के दोनों सदनों में विपक्षी सासंदों के विरोध करने पर उन्हें सदन से निलंबित करने का सिलसिला जारी है. आज गुरुवार को भी 3 सांसदों को सदन से निलंबित किया गया और इसके साथ ही मानसून सत्र के 9वें दिन सदन से निलंबित होने वाले सासंदों की संख्या 27 हो गई है. संसद का मानसून सत्र उम्मीद से ज्यादा हंगामेदार साबित हो रहा है. विपक्ष को नगन्य मान चुकी सरकार को कई मुद्दों पर जोरदार विरोध का सामना करना पड़ रहा है. लगातार विपक्षी सांसद दोनो सदनों में हंगामा कर रहे हैं औऱ सदन को आर्डर में रखने के नाम पर लगातार विपक्ष के सांसदों का निलंबन हो रहा है.गुरुवार को भी विपक्षी पार्टी के तीन सांसदों को गुजरात में जहरीली शराब से हुई मौत के मामले पर प्रदर्शन करने पर निलंबित कर दिया है. ये तीन सांसद हैं  आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील कुमार,संदीप कुमार पाठक और एक निर्दलीय सांसद अजीत कुमार . इस तरह मानसून सत्र में अबतक निलंबित होने वाले सांसदों की संख्या 27 हो गई है.सांसदों का निलंबन वापस करने की मांग को लेकर विपक्षी सांसदों ने संसद भवन परिसर में गांधी मूर्ति के नीचे  50 घंटे का धरना शुरु कर दिया है.धरना बुधवार सुबह 11 बजे से शुरु हुआ है और शुक्रवार दोपहर तक चलेगा. यहां विपक्ष के सांसद शिफ्ट वाइज धरने पर बैठेंगे.पहले दिन विपक्षी सांसद रातभर धरने पर बैठे रहे. सांसदों ने ट्वीट कर रात का हाल जनता को बताया..सासंदों ने ट्वीट कर बताया कि संसद परिसर में मच्छर बहुत हैं.

कांग्रेस के निलंबित सांसद मनिकम टैगोर ने ट्वीट किया…“ संसद परिसर में मच्छर बहुत हैं लेकिन विपक्षी सांसद डरते नहीं हैं,मनसुख मंडाविया जी कृपया संसद में भारतीयों के ब्लड बचाइये, बाहर अडानी उनका खून चूस रहे हैं “

महंगाई बेरोजगारी जीएसटी,पेट्रोल और एलपीजी गैस के दामों में बेतहाशा बढोतरी से त्राहीमाम कर रही जनता सरकार की तरफ उम्मीद से देख रही है  सरकार उनकी समस्या के समाधान के लिए उपाय निकालेगी और आम जनता को राहत मिलेगी  लेकिन जिस तरह जनता के मुद्दों पर सवाल उठा रहे सांसदों को लगातार सदन से निलंबित किया जा रहा है वो रवैया निराशाजनक है.और जनता को महंगाई बेरोजगारी से मुद्दों पर राहत मिलन के संभावना दिखाई नहीं दे रही है.

Latest news

Related news