Thursday, February 22, 2024

2024 के लिए तीसरे मोर्चे की मिली झलक, INLD की रैली में एक मंच पर जमा हुआ विपक्ष

2024 लोकसभा चुनाव के लिए तैयारिया शुरु हैं. देश में मोदी और बीजेपी के खिलाफ विपक्षी ताकतों को एकजुट करने के लिए हरियाणा में कई पार्टी के नेता एक मंच पर जमा हुए. मौका था देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 109वीं जयंती पर आयोजित “सम्मन दिवस रैली” का जिसे इंडियन नेशनल लोकदल के नेता ओमप्रकाश चौटाला ने आयोजित किया था.

INLD नेता ओमप्रकाश चौटाला द्वारा बुलाई गई रैली में जेडीयू से नीतीश कुमार,आरजेडी से तेजस्वी यादव, एनसीपी से शरद पवार, सीपीआई से साताराम येचुरी, पंजाब से शिरोमणि आकाली दल नेता सुखबीर बादल,अकाली नेता प्रो, प्रेम सिंह चंदूमाजरा पहुंचे.खास बात ये रही कि मेघायल के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी वीडियो मैसेज भेजकर चौधरी देवी लाल की प्रशंसा की.

इस कार्यक्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सभी विपक्षी दलों के एक मंच जमा होने की जरुरत पर बल देते हुए कहा कि अगर सारे देश का विपक्ष एकजुट हो जाये तो ये (बीजेपी) ना केवल 2024 में सत्ता खोयोंगे बल्कि बुरी तरह से हारेंगे.नीतीश कुमार ने लेफ्ट पार्टियों कांग्रेस एनसीपी सभी से एक एकजुट होने का आह्वान किया .

INLD की इस रैली में एक बात खास रही कि यहां आये तमाम नेता नीतीश कुमार से आगे बढ़कर काम करने का आग्रह करते नजर आये.

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने चौधरी देवी लाल के साथ अपने पिता लालू प्रसाद की घनिष्ठता की याद दिलाते हुए कहा कि ताऊ का हमारे पिताजी से क्या रिश्ता रहा है आप जानते है.आज हम इस कुर्सी पर देवीलाल जी की वजह से ही बैठे है.लालू जी की तबियत ठीक होती तो जरूर आते.देवीलाल जी ने समाजवादियों को आगे बढ़ाया लेकिन मौजूदा सरकार(केंद्र) में जो बैठे है वो चाहते है देश में सब खत्म हो जाए.

तेजस्वी यादव ने किसान आंदोलन की याद दिलाते हुए अपने पिता के अंदाज में  कहा कि किसानों ने संघियो को अच्छे से सबक सिखाया . अभय जी एक मात्र विधायक थे जिन्होंने इस्तीफा दिया. लालू जी कभी इन शक्तियों के आगे नहीं झुके.

तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार की नीतियों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग

मंहगाई,बेरोजगारी पर बात नहीं करेंगे,बात करेंगे हिंदू मुस्लिम पाकिस्तान की . हम नीतीश जी के साथ यहां आए है. इन्होंने जो आखिरी हथौड़ा मारा है अब बीजेपी उठेगी नही.एक एक कर सब NDA से निकाल कर आए.ये लोग देश को बेचना चाहते है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश जी का एक लक्ष्य है इनको गद्दी से हटाना.

तेजस्वी यादव ने केंद्रयी गृहमंत्री अमित शाह के उस बयान पर सवाल किया कि  अमित शाह जी बोले पूर्णिया में हवाई अड्डा चालू हो गया जबकि वहां अभी क ईंट भी नही लगी है.

रैली को जेडीयू की तरफ से नेता के सी त्यागी ने कहा कि संबोदित किया, के सी त्यागी ने कहा कि  आज देश की राजनीति में विपक्षी दलों के इकट्ठा होने का दिन है. आज के आज के सम्मेलन में MSP के लिए कानून बनाने का प्रस्ताव भी पास होना चाहिये.

रैली को सबसे अंत में INLD प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला ने संबोधित करते हुए कहा कि  वह देसी भाषा में इतना ही कहना चाहेंगे कि इनेलो का राज बना दो, मैं सबके सारे काम कर दूंगा.

इस मौके पर अभय  चौटाला ने नीतीश कुमार से कहा कि नीतीश जी आप ऐसा तीसरा मोर्चा खड़ा करिए जिससे बीजेपी की सरकार सत्ता से बाहर हो जाय.

 

Latest news

Related news