Monday, July 22, 2024

शशि थरुर के नक्शे पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा- कहा- ये INC नहीं PPP है……

तमाम माथापच्ची के बाद आखिरकार शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद पर चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों ने नामांकन कर दिया.इन तीन नामों में सबसे चर्चित नाम है वेटरन लीडर शशि थरुर का . शशि थरुर ने हां, ना ,हां, ना करते करते आखिरकार नामांकन कर ही दिया लेकिन नामांकन के ठीक बाद ही थरुर फिर से चर्चा के केंद्र में आ गये और वो भी एक गलत कारण से. दरअसल कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए जो मेनिफेस्टो थरुर की तरफ से जारी किया गया है उसमें बताया गया कि भारत का नक्शा ही गलत था.भारत के नक्शे से जम्मू-कश्मीर गायब था. हलांकि ये माना जा सकता है कि ये उनकी नहीं उनके कार्यालय की गलती हो लेकिन बीजेपी को बैठे बिठाये कांग्रेस पर तंज करने का एक और मुद्दा मिल गया.

शशि थरुर के लिए पहला मौका नहीं है जब वो भारत के नक्शे से जम्मू कश्मीर को गायब करने के मामले में घिरे हैं. तीन साल पहले भी ऐसा ही मामला हुआ था,तब थरुर को लोगों के  जबर्दस्त ट्रोल का सामना करना पड़ा था.इस बार जैसे ही शशि थरुर को अपनी तरफ से हुई गलती का पता चला उसे तुरंत ठीक करा दिया गया लेकिन बात तीर के कमान से बाहर होने की थी, सो हो गयी.

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने तो  शशि थरुर के साथ पूरी कांग्रेस पार्टी को  ही लपेट दिया है और उन्हें पाकिस्तान परस्त बता दिया .बीजेपी नेता शहजाद पूनावाल ने कहा कि अब ये भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी नहीं है बल्कि प्रो पाकिस्तान पार्टी (PPP) बन चुकी है. ये कांग्रेस की सोची समझी चाल है. ये संयोग नहीं सोचा समझा प्रयोग है .

 

Latest news

Related news