Sunday, May 26, 2024

मिशन 2024: दिल्ली में केजरीवाल और लेफ्ट नेताओं से मिले नीतीश कुमार

पटना से तीन दिन की दिल्ली यात्रा पर पहुंचे बिहार सीएम नीतीश कुमार लगातार विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे का उद्देश्य 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी पार्टियों को एकजुट करना है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है. दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के नेता संजय झा भी वहां मौजूद थे. इस दौरान नीतीश कुमार और केजरीवाल ने दोपहर का भोजन भी एक साथ किया.

लेफ्ट नेताओं से मिले नीतीश कुमार
केजरीवाल से मिलने से पहले नीतीश कुमार ने सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से नई दिल्ली में गोल मार्केट स्थित पार्टी कार्यालय में मुलाकात की,

तो सीपीआई महासचिव डी राजा से मिलने वो नई दिल्ली इंद्रजीत गुप्ता मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय अजय भवन पहुंचे.


मंगलवार को ही नीतीश कुमार का हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला से मिलने उनके गुडगांव स्थित आवास भी गए.
सोमवार को राहुल गांधी से मिले थे नीतीश कुमार
सोमवार को दिल्ली पहुंचते ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिले थे.जिसके बाद उन्होंने जेडीएस नेता एचडी कुमार स्वामी से मुलाकात की.
src=”https://www.thebharatnow.in/wp-content/uploads/2022/09/rahul-nitish-300×200.jpg” alt=”” width=”300″ height=”200″ class=”alignnone size-medium wp-image-2799″ />
नीतीश कुमार लगातार विपक्ष के नेताओं से मुलाकात तो कर रहे है लेकिन उनकी इस मुलाकात से विपक्ष एकजुट होगा और पीएम उम्मीदवार के नाम पर सहमति बनेगी, ये कहना अभी दूर की कौड़ी है. क्योंकि फिलहाल 2024 के लिए कांग्रेस के पास राहुल गांधी उम्मीदवार हैं, तो विपक्ष तो केसीआर से लेकर ममता बैनर्जी तक के नाम पर विपक्षी उम्मीदवारों के तौर पर चर्चा में पहले से है.

Latest news

Related news