Sunday, May 26, 2024

हम नरेन्द्र मोदी से नहीं डरते हैं! कर लें, जो करना है-राहुल गांधी

संसद के मानसून सत्र की शुरुआत आज भी हंगामें के साथ ही हुई. लगातार ईडी की छापेमारी के विरोध में आज विपक्षी सांसदों ने दोनों सदनों में जोरदार हंगामा किया. राज्यसभा में कांग्रेस कार्यालय और सोनिया गांधी –राहुल गांधी के घर के बाहर पुलिस बलों की तैनाती पर सवाल उठाये गये.

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे ने नियम 267 के तहत सरकारी एजेंसियों जैसे ED, CBI, IT  के दुरुपयोग पर नोटिस दिया जिसे राज्यसभा के चेयरमैन वैंकैया नायडु ने खारिज कर दिया . इस के बाद मल्लिका अर्जुन खड़गे ने राज्यसभा में खुद को ED से आये समन के बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें दोपहर 12.20 बजे ED के दफ्तर में पहुंचने के लिए कहा गया. मैं कानून का पालन करना चाहते हूं इसलिए जाना भी चाहता हूं लेकिन जिस तरह सदन के चलते हुए सत्र के बीच में बुलाया गया है ,क्या उनका इस तरह बुलाना सही है?

मल्लिका अर्जुन खड़गे ने सोनिया गांधी राहुल गांधी और कांग्रेस दफ्तर के बाहर की गई बैरिकेटिंग और अतिरिक्त  बलों की तैनाती पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या ऐसे में डेमोक्रेसी जिंदा रहेगी.क्या देश संविधान के तहत काम कर पायेगा.

मल्लिका अर्दुन खड़गे को  सत्र के बीच में समन किये जाने को वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने लोकतंत्र के इतिहास का सबसे बड़ा मजाक बताया. दिग्विजय सिंह ने कहा कि एजेंसी चाहती तो उन्हें सुबह 11 बजे से पहये या शाम 5 बजे के बाद बुला सकती थी. लेकिन जानबूझ कर संसद के कार्रवाही के बीच में बुलाया गया , जो लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है.

इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने घर के बाहर पुलिस तैनाती पर कहा कि ये सब उन्हें डराने के लिए किया जा रहा है. लेकिन वो डरने वाले नहीं हैं. नरेंद्र मोदी की सरकार उनके साथ जो करना चाहती है करे , वो डरने वाले नहीं हैं.

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की कार्रवाई औऱ पूछताछ जारी है. दिल्ली में हेराल्ड हाउस को सील कर दिया गया है. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने 5 अगस्त को प्रधानमंत्री निवास पर बेरोजगारी महंगाई और खाद्य प्रदार्थों के उफर लग रहे जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन का ऐलान किया है, केवल उस प्रदर्शन को रोकने के लिए कांग्रेस मुख्यालय और सीर्ष नेतों के घरों के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जा रहा है.

Latest news

Related news