Friday, February 23, 2024

मैनपुरी:प्रशासन ने समाजवादी पार्टी कार्यालय खाली कराया

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मैनपुरी में समाजवादी पार्टी सालों पुराने कार्यालय खाली करवा लिया. मैनपुरी एसपी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का गढ़ है. दरअसल सपा का नगर कार्यालय जिस जगह पर बना था वो जगह जिला पंचायत की ओर से आवंटित की गई थी. उसी पट्टे को खारिज करते हुए प्रशासन ने कार्यालय खाली करा लिया.
कार्यालय बनाने में हुआ नियमों का उल्लंघन-प्रशासन
इस मामले में प्रशासन का कहना है कि समाजवादी पार्टी ने कार्यालय बनाने में नियमों का उल्लंघन किया है. मैनपुरी में देवी रोड नगरपालिका के नजदीक बना हुआ समाजवादी पार्टी के कार्यालय को जिला पंचायत विभाग के अपर मुख्य अधिकारी ओपी सिंह ने नौ सितंबर को ही नोटिस जारी कर दिया था . जिसमें साफ़ तौर पर लिखा गया था कि सपा नगर कार्यालय के लिए जिला पंचायत की जमीन पर बने दो कक्षों का आवंटन किया गया था, कार्यालय दूसरी जगह बनने से पांच सितंबर को ये पट्टा खारिज कर दिया गया है, दो दिन में कार्यालय को खाली करा दिया जाए. दो दिन बाद जब कार्यालय खाली नहीं किया गया तो प्रशासन ने तुरंत एक्शन लेते हुए पुलिस फोर्स की मदद से सपा कार्यालय को खाली कराया. कार्यालय में रखा फर्नीचर और बाकी का सामान ट्रैक्टर ट्रॉली में लदवा दिया गया. इसके बाद कार्यालय में ताला लगा दिया गया है. साथ ही सपा के नगर कार्यालय के बोर्ड पर पेंट लगा कर उसे मिटा दिया गया.
नया कार्यालय बनने पर कराया पुराना खाली-प्रशासन
मामले में अधिकारियों का कहना है कि 1994 में दस साल के लिए पट्टा दिया गया था फिर सपा कार्यालय के लिए 90 साल का पट्टा हुआ था, तब पार्टी का नया कार्यालय नहीं बना था, 9 सितंबर को शासन के निर्देश पर कार्यालय खाली करने के लिए नोटिस दिया गया था. शासन ने नया सपा कार्यालय बन जाने के बाद जिला पंचायत की जमीन खाली कराई है. यहां जिला पंचायत अपना कॉम्प्लेक्स बनाएगी.
मामले को कोर्ट में ले जाएगी समाजवादी पार्टी
जबरन पार्टी कार्यालय खाली कराने से नाराज़ समाजवादी पार्टी के नेताओंका कहना है कि ये राजनैतिक द्वेष में लिया गया फैसला है. हम लोग प्रशासन के खिलाफ न्यायालय जाएंगे.

Latest news

Related news