Wednesday, May 29, 2024

महाराष्ट्र: नासिक में बस हादसा, स्लीपर बस में लगी आग, 11 की मौत 20 घायल

महाराष्ट्र के नासिक-औरंगाबाद रुट पर शुक्रवार रात एक बस में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में 10 बड़े और एक बच्चा शामिल है. इस घटना में कई लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. घटना के समय बस में 30 लोगों सवार थे. ये एक निजी स्लीपर बस थी. जो यवतमाल से मुंबई जा रही थी. बताया जा रहा है कि हादसा बस के ट्रेलर से टकराने के कारण हुआ.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का एलान हादसे की होगी जांच
बस में आग लगने की घटना के बाद से ही राज्य सरकार अलर्ट मोड़ में है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि सरकार बस दुर्घटना की जांच कराएंगी. उनका कहना था कि इतना बड़ा हादसा कैसे हुआ इसका पता लगाया जाएगा और जिम्मेदारी तय की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल उनकी प्राथमिकता घायलों का इलाज कराना है. उन्होंने बताया की वो खुद जिला प्रशासन के संपर्क में हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

मृतकों के परिजनों को 5 लाख, घायलों का सरकार कराएंगे इलाज-एकनाथ शिंदे
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बस हादसे के शिकार लोगों के लिए मुआवजे का भी एलान किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार मृतकों के परिवार को 5 लाख और घायलों के लिए मुफ्त इलाज का इंतजाम करेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने घटना पर जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नासिक बस हादसे पर दुख जताया है. पीएम ने हादसे का शिकार प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

Latest news

Related news