Tuesday, June 18, 2024

अमरोहा के मदरसा अल जाफरिया को SDM सदर ने बताया नियम के विरुद्ध

उत्तर प्रदेश में गैर मान्यता प्रप्त मदरसों के सर्वेक्षण के साथ ही मान्यता प्राप्त मदरसों की भी जांच की जा रही है. शुक्रवार को अमरोहा में आधुनिकीकरण योजना के तहत अमरोहा के SDM सदर अनिल कुमार जांच के लिए एम.ए.जे पब्लिक स्कूल पहंचे. एम.ए.जे. पब्लिक स्कूल में मदरसा अल जाफरिया के नाम से 1999 से मान्यता प्राप्त मदरसा भी संचालित होने की जानकारी थी. जिसके लिए सरकार से सहायता भी दी जा रही थी.
SDM सदर ने क्या देखा स्कूल में
SDM सदर जब एम.ए.जे. पब्लिक स्कूल पहुंचे और मदरसा अल जाफरिया के बारे में जानकारी जुटाना शुरु की तो उन्हें न वहां कोई कक्ष मिली, ना ही कोई अध्यापक और तो और मदरसे में कोई उपस्थिति रजिस्टर भी नहीं था. जांच के बाद SDM सदर ने कहा कि मदरसा नियम के विरुद्ध चल रहा है. जांच के बाद SDM सदर ने कहा कि प्रशासन इसकी संस्तुति करेगा की अब तक इन्हें कितनी सहायता प्राप्त हुई है. इसके अलावा ये भी जांच होगी कि इनको किस आधार पर मान्यता दी गई? SDM सदर ने कहा जांच के बाद जो भी सरकारी धन का अपव्यय हुआ है उसकी वसूली की कार्रवाई की जाएगी

आपको बता दें उत्तर प्रदेश में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वेक्षण किया जा रहा है इसके अलावा मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत भी जितने मदरसे संचालित हो रहे हैं, उनकी भी जांच की जा रही है.

Latest news

Related news