Thursday, February 22, 2024

प्यार करो, नहीं तो फेल कर दूंगा’, मेडिकल छात्राओं से HOD की बदसलूकी, बेटियों के लिए बीजेपी का धरना

महमूद आलम, संवाददाता, नालंदा: नालंदा के विम्स पावापुरी में पैरा मेडिकल की छात्रा के साथ दुर्व्यवहार का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. दूसरे सहयोगी छात्रों के द्वारा कॉलेज परिसर में धरना पर बैठ गए हैं. मामले में HOD सहित 4 लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. कार्रवाई नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं. वहीं, घटना के संबंध  में पावापुरी सहायक थाना की प्रभारी अनिता कुमारी ने पीड़ित छात्रा की शिकायत दर्ज कर जांच कर विधि संवत कार्रवाई की बात कह रही हैं.

HOD  का क्या है मामला?

इस मामले में आरोपी निश्चेतना विभाग के HOD विजेंद्र प्रसाद, डॉ. निर्मल कुमार,(VIMS) डॉ. जितेश और डॉ. अजय कुमार (PMCH) शामिल हैं. आपको बता दें कि बीते बुधवार को प्रायौगिक एवं मौखिक परीक्षा के दौरान शाम साढ़े 4 बजे डिपार्टमेंट से कॉल आया कि आप सभी को HOD सर बुला रहे हैं. नहीं आने पर फेल कर दिया जाएगा. इसी को लेकर जब छात्र पहुंचे तो बारी बारी से सभी को बुलाकर नंबर बढ़ाया और उसी दौरान एक छात्रा को कहा कि सर तुम्हें ख़ुश किए हैं तुम भी सर को ख़ुश करोगी और फ़िर छात्रा ने आशीर्वाद लिया. इसके बाद छात्रा को अलग कमरे में ले जाकर HOD ने ज़बरदस्ती किस किया.

जिसके बाद छात्रा ने इस घटना की जानकारी सहयोगी छात्रों को दी. जिसके बाद VIMs के डायरेक्टर को भी इसकी शिकायत की. लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर छात्रा महिला थाने पहुंचीं तब जाकर मामला दर्ज हुआ और जांच चल रही है.

मामले ने लिया राजनीतिक रूप

वहीं अब ताजा मिली खबर के मुताबिक विम्स पावापुरी में मेडिकल की छात्रा से डॉक्टर द्वारा की गई बदसलूकी के विरोध में छात्रों के आंदोलन को राजनीति रूप भाजपा के स्थानीय नेता ने विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर किया. सरकार से आरोपी डॉ. की गिरफ्तारी कर ठोस कार्रवाई करें नहीं तो ईंट से ईंट बजाने का धमकी दिया है.

 

Latest news

Related news