Tuesday, June 18, 2024

जहानाबाद में कार और बस से भारी मात्रा में शराब जब्त ,6 लोग गिरफ्तार

पटना

(ब्यूरोचीफ – अभिषेक झा)

बिहार में शराबबंदी के तमाम दावों के बावजूद हर दूसरे दिन कही ना कहीं से शराब से भरे कंटेनर और जखीरे जब्त हो रहे हैं.पांच दिन पहले वैशाली के एक स्कूल से 140 कार्टन शराब  पकड़ा गया था अब पुलिस की तलाशी के दौरान एक कार और बस से भारी मात्रा में शराब जब्त हुआ है. तस्करी के मामले में  6 लोग गिरफ्तार किये गये हैं.

बिहार में शराब तस्कर के पौ बारह

नगर निकाय चुनाव एवं दुर्गा पूजा को लेकर शराब तस्कर झारखंड से शराब लाकर दुर्गा पूजा एवं नगर निगम चुनाव में हुड़दंग मचाने के प्रयास में जुटे हैं शराब तस्कर तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर झारखंड से शराब बिहार ला रहे हैं.जहानाबाद की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एक कार और बस से भारी मात्रा में शराब की खेप को बरामद किया है. जिस कार से शराब मिली है उसपर भारतीय जनता पार्टी का झंडा लगा है। इस मामले मे पुलिस ने बस के ड्राइवर और खलासी समेत कार सवार 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में जुटी है. बीजेपी का झंडा लगी कार से शराब मिलने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

शराब तस्करी के लिए इस्तेमाल हो रही कार पर बीजेपी का झंडा

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड से शराब की बड़ी खेप बिहार पहुंची है. जिसके बाद पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र स्थित कोर्ट स्टेशन गुमटी के वाहनों की चेकिंग शुरू की. इसी दौरान रांची से पटना जा रही बस और बीजेपी का झंडा लगी कार से 472 बोतल शराब को बरामद किया। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों के पास से 77 हजार रुपए भी बरामद किए गए हैं।

जहानाबाद पुलिस से मिली जनकारी के मुताबिक बस की छत पर सामानों के बीच में शराब की खेप छिपाकर रखी गयी थी. छापेमारी के दौरान बस से कई कार्टन शराब बरामद किया गया है, वहीं बस के साथ जा रही जबकि कार से भी काफी मात्रा में शराब पुलिस के हाथ लगी है. पुलिस को शक है कि कार पर सवार लोगों द्वारा ही बस से शराब की बड़ी खेप बिहार लाई जा रही थी. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार लोगों से कड़ी पूछताछ में जुटी है. जहानाबाद जिले में 2 दिनों के अंदर भारी मात्रा में शराब की बरामदगी बिहार में शराबबंदी कानून पर सवाल खड़ा कर रहा है.

Latest news

Related news