Saturday, April 13, 2024

लखीमपुर खीरी कांड : दो दलित नाबालिग बच्चियों की बलात्कार के बाद हत्या मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, एक का हुआ एनकाउंटर !

उत्तर प्रदेश में तमाम सख्तियों के बावजूद अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा . जहाँ एक तरफ योगी सरकार महिलाओं के प्रति हो अपराधों पर जितना सख्ती बरतराही है उसका असर महिला अपराध दर में दूर दूर तक नहीं दिख रहा. इस बीच ताज़ा मामला जुड़ा है लखीमपुर खीरी में दो नाबालिग बहनों के बलात्कार के बाद बेरहम हत्या से जहाँ दोनों बहनों की लाश पेड़ से लटकी हुई मिली थी . इस मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए 6 लोगों को हिरासत में लिया है .

यह घटना लखीमपुर के निघासन थाना इलाके के तमोलीन गांव की है. जहाँ दो बच्चियों का शव मिलने के बाद लोगों ने सड़क को जाम कर दिया और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आरोपियों ने पहले लड़कियों से दोस्ती की और फिर रेप के बाद हत्या कर दी. दो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया है.दोनों लड़कियों की हत्या सामूहिक बलातकार की वारदात को अंजाम देने के बाद बेरहमी से गला दबाकर की गई है . वहीँ हत्या के बाद आरोपियों ने सबूत मिटाने की कोशिश की. सभी आरोपी आपस में दोस्त हैं और लालपुर के रहने वाले हैं. मामले में पहले जो जानकारी मिली उसके मुताबिक ये कहा गया कि आरोपी दोनों बहनों को बहला-फुसलाकर खेत में ले गए थे. जहाँ लड़कियों की मर्ज़ी के खिलाफ उनसे सम्बन्ध बनाये गए और उसके बाद उन्हें मार दिया गया. लेकिन बाद में जो जानकारी सामने आरही है. उसके मुताबिक जब लड़कियों ने आरोपियों पर शादी का दबाव बनाया तो उनकी हत्या की गई. एसपी ने बताया कि नामजद आरोपी छोटू ने अन्य आरोपियों से लड़कियों की मुलाकात कराई थी. बाकी चीजें पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ही साफ हो पाएंगी. फिलहाल इस मामले में धारा 302, 306 और POCSO के तहत केस दर्ज किया गया है.

इस घटना के बाद पीड़ित के घरवालों ने पुलिस पर शव को जबरदस्ती कब्जे में लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया था. इस दौरान पुलिस और गांववालों के बीच तीखी झड़प भी हुई. इस दौरान का वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें गांव वालों के साथ पुलिस अधिकारी कि झड़प साफ़ नज़र आरही है .
यूपी पुलिस ने इस मामले में नाबालिग बहनों की मां की लिखित शिकायत के बाद FIR दर्ज की है, जिसमें एक नामज़द और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस मुठभेड़ में एक आरोपी को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है. उसके पैर में गोली लगी है. आरोपियों की पहचान छोटू, सुहैल, जुनैद, हाफिज, आरिफ और करीमुद्दीन के तौर पर हुई है. पूरे मामले में नामजद अभियुक्त समेत 6 को गिरफ्तार किया गया है.

Latest news

Related news