Saturday, February 24, 2024

KK Pathak फिर फार्म में लौटे, इस बार टीचर ट्रेनिंग का जायजा लेने पहुंचे मधुबनी, शिक्षकों से पूछा ट्रेनिंग का हाल

मधुबनी (संवाददाता-अजयधारी सिंह) शिक्षा विभाग के अपर सचिव के के पाठक KK Pathak गुरुवार की रात 8 बजे के करीब सकरी पहुंचे. KK Pathak ने घोघरडीहा में टीचर ट्रेनिंग कॉलेज पहुंच निरीक्षण किया. के के पाठक ने टीचर ट्रेनिंग कॉलेज के चप्पे चप्पे का भ्रमण कर वहां के हालात देखे . उनके साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार और अन्य वरीय पदाधिकारी भी मौजूद थे. दरअसल शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक अचानक दौरे पर पहुंचे तो उनके आने की खबर से बेखबर विभागीय पदाधिकारियों और शिक्षकों में हड़कंप मचा गया.

KK Pathak के आने से पदाधिकारियों में हड़कंप 

हलांकि जैसे ही वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के आने की सूचना जिले के अधिकारियों को मिली,आनन फानन में सभी अगुवानी के लिए पहुंच गये. सकरी में उनकी अगवानी के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार, जिला प्रोग्राम पधाधिकारी स्थापना जावेद आलम, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी सर्व शिक्षा शुभम कशोधन, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी एमडीएम मणि भूषण कुमार, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी लेखा एवं योजना कुंदन कुमार सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ पहले से मुस्तैद दिखे.

मधुबनी के घोघरडीहा में चल रहा है टीचर ट्रेनिंग 

बता दें कि बीपीएससी ट्री-2 परीक्षा में सफल हुए शिक्षकों को घोघरडीहा टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में प्रशिक्षण दिया जा रहा है, अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने इस ट्रेनिंग कालेज का निरीक्षण किया और प्रशिक्षण दें रहे ट्रेनर और प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों से बातचीत कर कई जानकारी हासिल की. साथ ही शिक्षकों से पूछा की अच्छे से प्रशिक्षण मिल रहा हैं नहीं., कोई दिक्कत तो नही हो रही.

मधुबनी में 2 दिन रहैंगे अपर मुख्य सचिव केके पाठक  

के के पाठक सकरी से सीधे घोघरडीहा प्रखंड स्थित सरकारी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय पहुंच कर निरीक्षण कर रात्रि में पुनः मधुबनी पहुंचे. रात्रि विश्राम मधुबनी शहर के एक निजी होटल में किया. सुबह कलुआही प्रखंड अंतर्गत नरार जिला शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान जा सकते हैं. साथ ही जिला मुख्यालय के समाहरणालय अथवा विकास भवन के सभागार में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं. सूत्रों की माने तो के के पाठक के कार्यक्रम को लेकर 4 महीना पहले ही जिले के विभिन्न विद्यालय की तस्वीर मंगवाई थी. बताया जाता है की के के पाठक के कई माह पूर्व से मधुबनी जिले के दौरे की खबरों से सतर्क  शिक्षा विभाग के कई अधिकारियों ने विभिन्न विद्यालयों का दौरा कर निरीक्षण किया था और जहां जहां समस्या दिखी उसे सुधारने का प्रयास भी किया .

 कड़ी सुरक्षा के बीच केके पाठक का होटल में रात्रि विश्राम 

के के पाठक के रात्रि विश्राम को लेकर निजी होटल की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सूत्रों की माने तो डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी सुशील कुमार के द्वारा संयुक्त आदेश  निकाला गया है ताकि क्षमता परीक्षा को लेकर हजारों की संख्या में नाराज शिक्षक पहुंच कर प्रदर्शन न करने लगे.

इसके साथ ही के के पाठक के जिले के दो दिवसीय दौरे को लेकर उनके काफिले की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने जिले के मधुबनी सदर अनुमंडल, बेनीपट्टी, जयनगर, झंझारपुर और फुलपरास के अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना अध्यक्षों को पूरी तरह से सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है. बताते चले की के के पाठक जिले के दो दिवसीय दौरे के क्रम में कहीं भी जा सकते हैं. इसको लेकर जिले के सभी प्राथमिक, मध्य, उच्च विद्यालय एवं इंटर कॉलेज के व्यवस्थापकों ने पूर्व से ही अपनी पूरी तैयारी कर रखी है.

जिले के अधिकांश विद्यालय की व्यवस्था को चाकचौबंद करने को लेकर जर्जर भवन और पुराने विद्यालयों को भी साफ सफाई के साथ रंग रोगन कर सुसज्जित कर दिया गया है।.अब देखना होगा कि के के पाठक के दो दिवसीय दौरे पर कब कहां किस विद्यालय में औचक निरीक्षण करने पहुंचते हैं. किस वजह से किस अधिकारियों पर कार्रवाई की  गाज गिरेगी. इसको लेकर कई भ्रष्ट  अधिकारी के हलक सूखते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़े:-Rahul Gandhi: मोदी जी जन्म से नहीं बल्कि ‘कागज़ी OBC’ हैं, मेरे इस सच…

फिलहाल सभी अधिकारियों ने के के पाठक के जिले के दौरे को लेकर अपने अपने स्तर से की गई तैयारियों को लेकर संतुष्ट दिख रहे हैं। फिर भी अपने मातहतों को निर्देश देते दिखे की, किसी भी कीमत पर के के पाठक के समक्ष किसी भी मामले में कोई त्रुटि सामने नही आए और उनका दो दिवसीय दौरा अच्छा से संपन्न हो जाए। वहीं के के पाठक के शहर के एक निजी होटल में ठहरने का इंतजाम किया गया है। इसको लेकर चक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस अधिकारी के साथ शस्त्र बालों की तैनाती की गई है।

Latest news

Related news