Monday, June 17, 2024

अस्पताल संचालक की किडनैपिंग का खुलासा,छपरा जेल से रची गई थी साज़िश

पटना पुलिस ने के कंकड़बाग थाना क्षेत्र से  दो हॉस्पिटल संचालकों के किडनैपिंग के मामले का खुलासा कर दिया है. इस पूरे मामले पर पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया की अपहरण की पूरी साज़िश छपरा जेल से रची गई थी. ये साज़िश हत्याकांड में बंद अपराधी ने रची थी. अपहरण के बाद फिरौती के तौर पर  9 लाख रुपए अपहर्ताओं को दे दिए गए थे. कुल दस लाख की फिरौती मांगी गई थी. पैसे लेने के बाद दोनों की हत्या करने की योजना थी.

दरअसल अपहरण करने वाले और अपहृत दोनों की पहचान पहले से थी. इस मामले में ऋतू कुमारी जब फिरौती की रकम को बैंक में जमा करने गई तभी पुलिस के हत्थे चढ़ गई. फिस उसकी निशानदेही पर इस साज़िश में शामिल महिला ऋतू कुमारी सहित कुल 4 लोग गिरफ्तार हुए हैं .एसएसपी की माने तो संदीप ओझा पहले तीन हत्या मामले का आरोपी है. इस अपहरणकर्ता का एक प्रोफेशनल गिरोह है. इस कांड को अंजाम देने के बाद इनका अगला निशाना  बेगूसराय में एक बड़ी ज्वेलरी की दुकान को लूटने और कोलकाता में मुथूट फाइनेंस को लूटने की योजना थी. इस अपहरण के बाद इन्हीं दोनों योजनाओं को अंजाम देने के लिए अपहरणकर्ता का एक ग्रुप बेगूसराय जाने वाला था और दूसरा ग्रुप कोलकाता जाने वाला था. इससे पहले कि ये लोग दूसरी घटनाओं को अंजाम दे पाते पटना पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तारी के बाद इनके पास से कैश भी रिकवर किया गया है और ऑनलाइन किए गए ट्रांजेक्शन वाले बैंक एकाउंट को फ्रीज भी कर दिया गया है.

Latest news

Related news