Thursday, February 22, 2024

खतरे में है आप सरकार? राजघाट पहुंचे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के बीजेपी पर ऑपरेशन लोटस के तहत विधायकों को तोड़ने की कोशिश का आरोप लगाने के बाद गुरुवार को बाद दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर हुई विधायकों की बैठक में सिर्फ 53 विधायक के ही पहुंचने की ख़बर है. सूत्रों के मुताबिक बैठक में 9 MLAs नहीं पहुंचे. बताया जा रहा है कि पार्टी हाईकमान का उनसे संपर्क भी नहीं हो पा रहा है. 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में AAP के पास 62 और भाजपा के पास 8 सीटें हैं. मीटिंग के बाद केजरीवाल राजघाट गए और वहां उन्होंने ऑपरेशन लोटस के फेल होने पर मौन व्रत रखा.
सरकार को कोई खतरा नहीं
बैठक के बाद आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार को कोई खतरा नहीं है. सरकार स्थिर है और जो विधायक नहीं आए हैं, वो अपने-अपने काम से बाहर गए हैं. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि हमारे 12 विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिए बीजेपी से ऑफर मिला है. सौरभ ने बताया कि मीटिंग में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल भी नहीं पहुंचे हैं. सिसोदिया हिमाचल प्रदेश गए हैं.

आप ने बीजेपी पर क्या आरोप लगाए थे.
आम आदमी पार्टी ने बुधवार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर नए सिरे से आरोपों की झड़ी लगा दी थी. बुधवार संजय सिंह अपनी पार्टी के 4 विधायकों के साथ मीडिया के सामने आए और आरोप लगाया कि बीजेपी दिल्ली सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा हम आज मोदी सरकार को बेनकाब करने आए है. मोदी सरकार लोकतंत्र का गला घोट रही है.
संजय सिंह के साथ मंच पर आए विधायक थे अजय दत्त, सोमनाथ भारती, कुलदीप सिह, संजीव झा . संजय सिंह ने कहा कि, इनके पास बीजेपी के लोग आते हैं और कहते हैं 20 करोड़ का ऑफर ले लो वरना जैसे सिसौदिया के उपर फर्जी मुकदमे लगाए वैसे तुम पर भी लगा देंगे. उन्होंने कहा दिल्ली के विधायकों को तोड़ने की कोशिश हुई. बीजेपी ने मनीष सिसोदिया पर ‘शिंदे’ वाली कोशिश की, लेकिन कोशिश नाकाम हुई. अब वह हमारे विधायकों को खरीदने, डराने और धमकाने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि विधायकों से 20 से 25 करोड़ लेने को कहा गया और ऐसा नहीं करने पर सिसोदिया जैसा हाल करने की धमकी दी गई.
प्रधानमंत्री पर साधा था संजय सिंह ने निशाना
आप नेता संजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि हम मोदी सरकार को बेनकाब करेंगे कि वे दिल्ली सरकार को गिराने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कैसे कर रहे हैं. केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर दिल्ली सरकार को गिराने की भाजपा की कोशिश का पर्दाफाश करेंगे. उन्होंने कहा वे केजरीवाल देश को बचाना चाहते हैं. सावधान रहना, ये दिल्ली है, यहां AAP की सरकार है, बिकने वाली नहीं है.
विधायकों ने क्या आरोप लगाए ?
AAP विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि सत्ता और बल के आधार पर प्रजातंत्र का चीरहरण हो रहा है. बीजेपी नेता ने मेरे साथ एक प्रयास किया. वे कहते हैं कि हमारे हो जाओ या मनीष सिसोदिया की तरह दुर्गति करेंगे.
AAP विधायक संजीव झा ने कहा कि भाजपा विधायक ने मुझे आम आदमी पार्टी छोड़ने के एवज में 20 करोड़ और विधायक तोड़कर लाने के लिए 25 करोड़ दिए जाएंगे. अगर बात नहीं मानी तो मनीष सिसोदिया की तरह हाल किया जाएगा.
AAP विधायक कुलदीप कुमार ने भी कुछ ऐसे ही आरोप लगाए उन्होंने कहा कि बीजेपी के पश्चिमी दिल्ली के बड़े नेता ने मुझसे सम्पर्क किया और कहा कि दिल्ली से आम आदमी पार्टी ख़त्म होने वाली है. मुझे 20 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया. लेकिन आम आदमी पार्टी आंदोलन से निकली पार्टी है, हम टूटने वाले नहीं है.
AAP विधायक अजय दत्त ने कहा कि एक अन्य राज्य के भाजपा नेता ने मुझे कहा कि दिल्ली सरकार गिरने वाली है. दिल्ली में भाजपा बहुत से AAP विधायकों के सम्पर्क में है. मुझे भी 20 करोड़ का ऑफर दिया गया, लेकिन अजय दत्त बिकने वाला नहीं है. हम अरविंद केजरीवाल और पार्टी से गद्दारी नहीं करेंगे.

Latest news

Related news