Monday, June 17, 2024

कानपुर:सड़क हादसे में 2-2 लाख की सहायता राशि का ऐलान,अखिलेश यादव ने 50 लाख देने की मांग की

कानपुर में शनिवार शाम हुए सड़क हादसे में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है.हादसे के बाद सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताते हुए 2-2 लाख रुपये मुआवजे का एलान किया. प्रधानमंत्री राहत कोष से भी 50 हजार की सहायता राशि देने का ऐलान किया गया है.

लेकिन इस हादसे का बाद उत्तर प्रदेश में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने लगातार हो रहे सड़क हादसों को लेकर योगी प्रशासन पर सवाल उठाया है. अखिलेश यादव ने ट्वीटर पर लिखा है कि “यूपी में लगातार ट्रैक्टर ट्रॉली से परिवहन चालू है और परिवहन विभाग बेखबर है तथा लगातार मासूमों की जानें जा रहीं. भाजपा सरकार संज्ञान लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए मृतकों के प्रति शोक संवेदना सरकार प्रत्येक मृतक परिजनों को 50 लाख और घायलों को 5 लाख का मुआवजा दे तथा घायलों का इलाज हो!

कैसे हुआ हादसा 

दरअसल नवरात्र होने के कारण लोग अपन घरों के शुभ कार्य इन दिनों देव स्थानों पर जाकर करते हैं. कोरथा गांव के रहने वाले राजू निषाद अपने एक साल के बेटे का मुंडन करा कर करीब 35-40 लोगों के साथ उन्नाव मे स्थित चंद्रिका देवी मंदिर से वापस लौट रहे थे. इसी दौरान ये हादसा हुआ.मरने वाले सभी लोग उन्नाव  के चंद्रिका देवी मंदिर से दर्शन करके वापस लौट रहे थे. सभी लोग एक ही गांव  कोरथा के रहने वाले थे. श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर साढ कस्बे के गौशाला के पास गुजर रहे थे तभी अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर तलाब में पलट गई. लोग पानी में गिर गये चीख पुकार मच गई. देखते देखते कई लोगों की मौत मौके पर ही हो गई.घटना में 25 लोग घायल हैं. हादसे के बाद मौके पर पहुंची प्रसासन की टीम ने घायलों के पास के हैलट अस्पातल  भेजा गया. जहां कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.घटना कैसे हुई अभी इसको लेकर जांच चल रही है लेकिन स्थानीय सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि हादसे के समय ड्राइवर नशे में था. हलांकि घटना की असली वजह जांच के बाद ही सामने आयेगी.

Latest news

Related news