Friday, February 23, 2024

जिम्स नोएडा में ओरिएंटेशन प्रोग्राम ‘आरम्भ 2022’ का आयोजन

शिक्षा के क्षेत्र में 25 वर्षों की अपनी विरासत के साथ, जगन्नाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज ने टेक जोन IV में नोएडा में अपनी नई शाखा का उद्घाटन किया है. संस्थान ने पत्रकारिता, तकनीक और मैनेजमेंट से जुड़े कोर्सेज की शुरुआत की है. संस्थान में आये नये छात्रों के लिए 1 सितंबर, 2022 को परिसर में पहला ओरिएंटेशन प्रोग्राम ‘आरम्भ 2022’ आयोजित किया गया.अपने माता-पिता के साथ 250 से अधिक छात्रों ने अभिविन्यास में भाग लिया,जिसका उद्देश्य उन्हें अपने पाठ्यक्रम, कार्यक्रम, परिसर के बुनियादी ढांचे और विद्यालय की नीतियों से परिचित कराना था.इस आयोजन के माध्यम से छात्रों को विश्वविद्यालयों की नीतियों, कार्यक्रमों और बुनियादी ढांचे से परिचित कराया गया.

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन व सरस्वती वंदना से हुई.इस अवसर पर ग्रुप चेयरमैन डॉ अमित गुप्ता और डायरेक्टर डॉ रश्मि भाटिया ने मुख्य अतिथि डॉ महेश गुप्ता (चेयरमैन, केंट आरओ), गेस्ट ऑफ ऑनर और अनुराग मुस्कान (सीनियर न्यूज एंकर, एबीपी न्यूज) का स्वागत किया.

अध्यक्ष डॉ अमित गुप्ता ने जिम्स की विरासत और समूह की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला, जिसने इसे अपने जीवन में सफलता पाने वाले छात्रों के लिए सबसे अच्छा विकल्प बना दिया है.उन्होंने छात्रों को कड़ी मेहनत करने और सफल होने के लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी.डॉ गुप्ता ने संचार कौशल और मजबूत प्रोफ़ाइल विकसित करने के महत्व पर जोर दिया, जो कंपनियां अपने कर्मचारियों में खोजती हैं.

डॉ रश्मि भाटिया, निदेशक, जिम्स नोएडा ने सभी अतिथियों, छात्रों और अभिभावकों का स्वागत किया। छात्रों को संबोधित करते हुए, उन्होंने प्रत्येक पाठ्यक्रम से संबंधित कैरियर के अवसरों के साथ-साथ सभी पाठ्यक्रमों के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कॉलेज की नीतियों और प्रयासों पर जोर दिया जो छात्रों को उनके जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

मुख्य अतिथि डॉ महेश गुप्ता, जो जल शोधन उद्योग में उनके योगदान की मान्यता में पहली पीढ़ी के उद्यमी हैं, जिन्हें भारत के ‘प्योर वाटरमैन’ के रूप में भी जाना जाता है, ने छात्रों को कड़ी मेहनत और एक नए तरीके से अपने सपनों को जुनून में बदलने पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी.उन्होंने फोकस, ज्ञान, सीखने और धैर्य के महत्व पर जोर दिया. डॉ गुप्ता ने केंट आरओ की सफल यात्रा का उल्लेख करते हुए उनके शब्दों का समर्थन किया.

श्री अनुराग मुस्कान (सीनियर न्यूज एंकर, एबीपी न्यूज) ने समाज की सामाजिक राजनीतिक वास्तविकताओं और विभिन्न कारणों के बारे में जागरूकता फैलाने में मीडिया के योगदान पर चर्चा की. उन्होंने पत्रकारिता, वाणिज्य, आईटी और प्रबंधन जैसे सभी पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए मीडिया के क्षेत्र में अवसरों का उल्लेख किया. श्री मुस्कान ने मीडिया उद्योग की अंतःविषय समावेशी प्रकृति पर ध्यान केंद्रित किया.

प्रो. (डॉ.) वीना हाडा (एचओडी, जेएमसी विभाग) और डॉ सुमित (एचओडी, प्रबंधन विभाग) ने छात्रों को उनके पाठ्यक्रम और गतिविधि कार्यक्रम से परिचित कराया, जो उन्हें अपने अधिकांश पाठ्यक्रम में मदद करेगा। उन्होंने छात्रों की आगे की शैक्षणिक यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं.

 

Latest news

Related news