Sunday, May 26, 2024

राष्ट्रीय कार्यकारिणी से पहले जेडीयू को झटका, पांच विधायकों ने बीजेपी का दामन थामा

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से ठीक पहले मणिपुर में पार्टी को झटका लगा है. जेडीयू के पांच विधायक पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गये हैं. आज पांचो विधायक दिल्ली पहुंचे.मणिपुर जेडीयू अध्यक्ष क्षेत्री बीरेन भी इस समय दिल्ली मे हैं लेकिन सभी के फोन बंद बताये जा रहे हैं.

जेडीयू के जिन विधायकों ने बीजेपी का दामन थामा  है उनके नाम हैं. खुमुक्कम सिंह, नगुरसंगलूर, अचबउद्दीन, थंगजाम अरुण कुमार और एल एम खौटे .

गौरतलब है कि पटना में आज से जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरु हो रही है.इससे पहले इन विधायकों का पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल होना पार्टी के लिए बुरी खबर हैं.

आपको बता दें कि मणिपुर में इस साल हुए विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने 38 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे,उनमें से 6 ने जीत हासिल की थी. अब इन 6 विधायकों में से 5 ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के एक मात्र विधायक टेकी कासो 25 अगस्त को बीजेपी में शामिल हो गये थे.

जनता दल यूनाइटेड पूरे देश में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने में लगी है, जेडीयू एक क्षेत्रिय पार्टी से राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए पूरा जोर लगा रही है लेकिन इन विधायकों के पार्टी छोड़कर जाने से पार्टी के मिशन को ब्रेक लगा है.

Latest news

Related news