Monday, June 17, 2024

जब सांसद ने अपने हाथों से साफ किया शौचायल…….

अपने बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले मध्यप्रदेश के रीवा के सासंद जनार्दन मिश्रा एक बार फिर से चर्चा में हैं.इस बार चर्चा का विषय बना है उनका एक चित्र.

इस चित्र में एमपी साहब एक टॉयलेट अपने हाथों से साफ करते नजर आ रहे हैं. रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है

दरअसल इन दिनों देश में बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा पखवाडा (17 सितंबर से -2 अक्टूबर तक) के तौर पर मना रही है. इसी सिलसिले में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सांसद जनार्दन मिश्रा मऊगंज स्थित खटखारी क्षेत्र पहुंचे.वहां उन्होंने शासकीय बालिका विद्यालय का भ्रमण किया. इस दौरान उन्हें विद्यालय का शौचालय गंदा दिखाई पड़ा.शौचालय की गंदगी देख एमपी साहब परेशान हो गये और उन्होंने आव देखा न ताव….वहीं पड़े पानी की बाल्टी उठा कर अपने हाथों से ही टायलेट की सफाई करने में जुट गए. ना हाथ में कोई दस्ताना, ना कोई ब्रश … अपना हाथ जगन्नाथ…उन्होंने फटाफट टॉयलेट की सफाई कर डाली.

स्थानीय लोग बताते है कि सांसद जनार्दन मिश्रा कई बार विधालय के शौचालयों की सफाई कर चुके हैं. हाल ही में शहर के वार्ड क्रमांक 9 में स्थित बंसल बस्ती की गंदगी को साफ करते नजर आये थे. 2014 में उन्हें स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया था.

इस मौके पर सांसद जनार्जन मिश्रा ने कहा कि सभी को सफाई रखनी चाहिये. महात्मा गांधी से लेकर पीएम मोदी तक ने सफाई की बात कही है.

जनार्दन मिश्रा ने इससे पहले हाथों से रिक्शा चला कर घर घर जा कर कचरा जमा बटोरकर खूब सुर्खियां बटोरी हैं. कचरा फैलाने वालों कों फांसी देना चाहिये, आइएएस को जिंदा जमीन में दफनाने जैसे बयान देकर वो कई बार विवादों पर में भी पड़ चुके हैं.

 

Latest news

Related news