Thursday, February 22, 2024

Jamui news : भड़काऊ भाषण देने पर पुलिस ने हिंदू स्वाभिमान संगठन की सदस्य खुशबू पांडेय समेत 20 अज्ञात लोगों पर दर्ज की FIR

मो.अंजुम आलम, संवाददाता, जमुई: जमुई के धर्म के नाम पर भड़काऊ भाषण देने का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो लक्ष्मीपुर का बताया जा रहा है. लक्ष्मीपुर थाने की पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए खुशबू पांडेय पर प्राथमिकी दर्ज की है. इस मामले में आरोपित खुशबू पांडेय मलयपुर थाना क्षेत्र के मलयपुर गांव निवासी अशोक पांडेय की पुत्री है. बताया जा रहा है कि वीडियो लक्ष्मीपुर प्रखंड में हिंदू स्वाभिमान संगठन के सदस्यों द्वारा संगठन की स्थापना दिवस पर शोभा यात्रा निकालने के दौरान का है. खुशबू पांडेय इस यात्रा में शामिल थी. ये वीडियो इसी दौरान का बताया जा रहा है.

नरसिंहानंद सरस्वती महाराज का है हिंदू स्वाभिमान संगठन

बताया जाता है कि जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर नरसिंहानंद सरस्वती महाराज का हिंदू स्वाभिमान संगठन है. 15 नवंबर को संगठन का स्थापना दिवस था. इस मौके पर जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड में एक विशाल शोभा यात्रा निकाली गई थी. इस विशाल शोभा यात्रा में मलयपुर बस्ती के रहने वाले अशोक पांडेय की पुत्री खुशबू पांडेय के द्वारा भड़काऊ भाषण दिया गया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

पुलिस ने स्वतः संज्ञान ले दर्ज की एफआईआर

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राजवर्धन कुमार ने स्वतः संज्ञान लेते हुए और वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर खुशबू पांडेय के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने को लेकर नामजद मुकदमा दर्ज किया है. जबकि पुलिस ने 20 अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की है. पूरे मामले को लेकर सोमवार को मुख्यालय डीएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि एक वीडियो सामने आया है जिसकी जांच की गई जिसमें मामला सही पाया गया है. जिसमें अशोक पांडेय की पुत्री खुशबू पांडेय पर लक्ष्मीपुर थाना प्रभारी राजवर्धन कुमार के द्वारा भड़काऊ भाषण देने मामले में खुशबू पांडेय और 20 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. वीडियो के आधार पर पूरे मामले की जांच की जा रही है. इसके आधार पर पहचान कर उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मैंने भड़काऊ भाषण नहीं दिया- खुशबू पांडेय

प्राथमिक दर्ज होने के बाद खुशबू पांडेय ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा दिए गए भाषण में ऐसा कुछ नहीं बोला गया है. उन्हें कहा कि, बिहार पुलिस पर भरोसा है की बिहार पुलिस इसको समझेगी और उचित न्याय करेगी.

ये भी पढ़ें-Jamui news : चर्चित सिकंदर खान हत्याकांड में उसकी दूसरी पत्नी समेत…

Latest news

Related news