Monday, June 17, 2024

AAP का एलान- 2024 का चुनाव केजरीवाल बनाम मोदी होगा, सिसोदिया का दावा “2-4 दिन में होगी मेरी गिरफ्तारी”

शुक्रवार को सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर समेत 30 अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी. शनिवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम ने प्रेस वार्ता कर अपने पर लगे सभी आरोपों को झूठा करार दिया. शुक्रवार को जांच एजेंसी ने दावा किया है था कि सिसोदिया के निकट सहयोगी की कंपनी को कथित रूप से एक करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. साथ ही सीबीआई ने इस मामले में एक एफआईआर भी दर्ज की थी जिसमें 15 आरोपी बनाए गए थे. मनीष सिसोदिया का नाम एफआईआर में पहले आरोपी के तौर पर दर्ज किया गया था.

छापेमारी के बाद शनिवार को पीसी में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर बेवजह राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “बीजेपी अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता से परेशान है. न्यूयॉर्क टाइम्स में कोरोना काल में गंगा किनारे जलती लाशों की तस्वीर छपी थी. अब हमारी शिक्षा नीति की तस्वीर छपी. देशवासियों को इसपर गर्व हुआ. लेकिन बीजेपी को ये बात अच्छी नहीं लगी.”

उन्होंने सीबीआई की रेड पर कहा, ” दिल्ली सचिवालय के मेरे ऑफिस में भी रेड हुई. कोई अपने घर में सीबीआई नहीं चाहता लेकिन मुझे उनका व्यवहार अच्छा लगा. ” विवादित आबकारी नीति पर सिसोदिया ने कहा कि “यह नीति देश की सबसे बेस्ट एक्साइज पॉलिसी है. अगर उपराज्यपाल ने पॉलिसी को बदलने का फैसला नहीं किया होता तो दिल्ली को 10 हजार करोड़ मिलते. बीजेपी नेता मनोज तिवारी 8 हजार करोड़ के घोटाले की बात करते है, दूसरे नेता 1100 करोड़ घोटाले की बता कर रहे और उपराज्यपाल ने 144 करोड़ के घोटाले की बात की. लेकिन सीबीआई के FIR में इसमें से किसी भी बात का जिक्र नहीं है. उसमें आशंका जताई गई है कि एक करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है.”

मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि उन्हें अगले 2-4 दिनों में जेल भेजा जा सकता है. सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी की परेशानी अरविंद केजरीवाल है. देश के लोग उन्हें पसंद करते है. सिसोदिया ने कहा, ” 2024 का चुनाव अरविंद केजरीवाल बनाम मोदी होगा.” उन्होंने कहा लोग पूछते हैं मोदी के विक्लप कौन? इसका जवाब है अरविंद केजरीवाल. सिसोदिया ने कहा ” इस बार लोग अरविंद केजरीवाल को मौका देंगे. मोदी जी केवल करोड़पति, अरबपति लोगों के लिए काम करते हैं. अरविंद केजरीवाल गरीबों, बच्चों और लोगों के स्वास्थ्य को लेकर सोचते हैं. मोदी जी सरकार गिराने का सपना देखते हैं.”

Latest news

Related news