Sunday, May 26, 2024

राजनीतिक फंडिंग फर्जीवाड़ा: देशभर में 50 जगहों पर IT के छापे

मंगलवार सुबह से ही देशभर में इनकम टैक्स विभाग एक्शन में नजर आया. सूत्रों के मुताबिक मामले में इनकम टैक्स देशभर के 50 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है. दिल्ली से लेकर उत्तराखंड और राजस्थान जैसे राज्यों में आईटी की टीमें पहुंचीं हैं. राजनीतिक फंडिंग में फर्जीवाड़े को लेकर ये ये रेड बताई जा रही है. खबर है कि दिल्ली के कई कारोबारी टैक्स चोरी के मामले में इनकम टैक्स के रडार पर हैं. इसके अलावा जयपुर में भी कारोबारियों के ठिकानों पर रेड हुई हैं.
उत्तर प्रदेश में 24 जगाहों पर रेड
राजनीतिक फंडिंग के नाम पर फर्जीवाड़े करने वालों के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के करीब दो दर्जन जगहों पर विभाग ने छापेमारी की है. इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक ये मामला टैक्स चोरी करने और करोड़ो रूपये के फर्जीवाड़े का है.
राजस्थान के मंत्री पर आईटी रेड
राजस्थान में मिड डे मील से कमाई करने वालों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है. अशोक गहलोत सरकार में गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और मिड डे मील कारोबारी समूह पर आयकर छापा पड़ा है. मंत्री राजेंद्र यादव की कोट पुतली में पोषाहार बनाने की फैक्ट्री है. कुल 53 जगहों पर अब तक आईटी की टीमें पहुंचीं हैं. करीब 300 से अधिक पुलिसकर्मी आयकर रेड में शामिल हैं. 100 वाहनों का भी आयकर रेड में इस्तेमाल किया जा रहा है. जयपुर जिले के कोटपुटली में भी छापेमारी की गई है. आईटी अधिकारियों ने CRPF के जवानों को भी सुरक्षा के लिए साथ लिया है.
कर्नाटक में आईटी रेड
बेंगलुरु में भी आईटी छापेमारी की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि यहां के मनिपाल ग्रुप पर भी IT का छापा पड़ा है. बेंगलुरु में 20 से ज्यादा जगहों पर IT की तलाश जारी है, सभी पर टैक्स चोरी का आरोप है.
राजस्थान, कर्नाटक के अलावा बताया जा रहा है कि दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड में भी छापेमारी चल रही है.

Latest news

Related news