Sunday, May 26, 2024

INDIA Alliance: गठबंधन उत्तर प्रदेश में 79 सीटें जीत रहा है और क्यूटो में भी हम लड़ाई में है-अखिलेश, खडगे बोले- 4 जून को हम सरकार बना रहे है

बुधवार को लखनऊ में INDIA Alliance की एक संयुक्त प्रेसवार्ता हुई. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां दावा किया कि, “चार चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं, INDIA गठबंधन मजबूत स्थिति में है. जनता ने PM मोदी की विदाई तय कर दी है. मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 4 जून को INDIA गठबंधन नई सरकार बनाने जा रही है. 2024 का चुनाव सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है, यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है. यह दो विचारधाराओं के बीच का चुनाव है…”

यूपी में 80 में 79 सीट INDIA Alliance जीत रहा है, क्यूटो में भी हम लड़ाई में है-अखिलेश यादव

वहीं अखिलेश यादव ने दावा किया की वो यूपी की 80 में से 79 सीटें जीत रहे हैं उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए वाराणसी को क्यूटो बनाने के वादे पर तंज कसा और कहा, “बुंदेलखंड के लोग भारतीय जनता पार्टी को खंड खंड कर देंगे, INDIA गठबंधन उत्तर प्रदेश में 79 सीटें जीत रहा है औऱ क्यूटो में लड़ाई में है.”

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, ” “चौथे चरण का चुनाव खत्म हो गया है, भारतीय जनता पार्टी का झूठ जितना पहाड़ चढ़ना था चढ़ चुका, अब उतरना शुरू हो गया है. उनकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है. भाजपा का रथ फंसा नहीं है बल्कि धंस गया है. जनता जिन सवालों(बेरोजगारी, पेपर लीक, महंगाई) पर मतदान कर रही है उसका जवाब भाजपा के पास नहीं है…”

मटन, बीफ, चिकन, मछली, मंगलसूत्र ये सारे शब्द मेरे हैं या उनके हैं?-खडगे

वहीं वाराणसी में नामांकन से पहले दिए पीएम के बयान कि मैं कभी हिंदू मुसलमान नहीं करता. मैं भी ईद मनाता हूं पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “…ये शब्द उनके हैं…मटन, बीफ, चिकन, मछली, मंगलसूत्र ये सारे शब्द मेरे हैं या उनके हैं? 10 साल में आपकी सरकार की कामयाबी क्या हैं? ये बताकर वोट लो.”

वहीं एक बार पिर बीएसपी के INDIA गठबंधन के खिलाफ प्रत्याशी चुनाव में उतारने पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, “मैं यही अपील करूंगा कि बहुजन समाज के लोग जो बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर में आस्था रखते हैं, जो उनके बनाए हुए संविधान को बचाना चाहते हैं वे अपना वोट खराब न करें. INDIA गठबंधन की मदद करें जिससे लोकतंत्र को मज़बूत किया जा सके.”

ये भी पढ़ें-NewsClick Case: संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ की यूएपीए के तहत गिरफ्तारी अवैध, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल रिहाई का आदेश दिया

Latest news

Related news