Thursday, February 22, 2024

शहोडल में सनकी शिक्षक की करतूत,छात्रा की यूनिफॉर्म गंदी देख सबके सामने उतरवाकर धो डाला 

शहजोल का सनकी शिक्षक

मध्यप्रदेश में शहडोल मे एक शिक्षक का अजीब सनकी चेहरा सामने आय़ा है.इस शिक्षक ने खुद को स्वच्छता का सिपाही बताने के लिए एक छात्रा के साथ जो किया जो बेहद शर्मनाक है.शिक्षक ने छात्रा की यूनिफार्म गंदी देखकर उसकी यूनिफार्म सबके सामने उतरवा दिया और उसे वहीं धोने लगा.जब तक यूनिफार्म सूखा, तबतक छात्रा बिना कपड़ो के खड़ी रही.पूरे दो घंटे छात्रा को बिना कपड़ों के खड़े रहना पड़ा.

मामला कैसे सामने आया

मामला शहडोल के जयसिंह नगर के पोड़ी गांव के माध्यमिक स्कूल का है.दस साल की पांचवी में पढ़ने वाली छात्रा आदिवासी समाज से आती है. ये मामला तब सामने आया जब शिक्षक ने खुद कपड़े धोते हुए अपनी तस्वीर शिक्षकों के वाट्शएप ग्रुप में डाली.साथी शिक्षकों का कहना है कि शिक्षक ने कुछ गलत काम नहीं किया है बल्कि ये करके सफाई का संदेश दिया है.

मामले की तस्वीर वायरल हो गई है. ग्रामीणों ने शिक्षक की इस हरकत पर नाराजगी जताई है और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है

प्रशासन पर लीपापोती के आरोप

मामला जब मीडिया में आया तो हंगामा मचा हुआ है लेकिन इलाके के प्रशासनिक अधिकारी का कहना है कि उन्हें ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है. मीडिया से बात करते हुए ब्लाक शिक्षा अधिकारी नीलम सिंह का कहना है कि उन्हें मामले की कोई जानकारी नहीं है,अगर ऐसा कुछ हुआ होगा तो कार्रवाई की जायेगी.हैरानी की बात है कि सनकी शिक्षक ने अपनी तारीफ में तस्वीर शिक्षकों के ग्रुप में डाला लेकिन पदाधिकारी को इसके बारे में कोई जनकारी नहीं है.जिला शिक्षा पदाधिकारी एमएस मारपार्टी से जब घटने के बारे मे पूछा गया तो उन्होने भी कहा कि उन्हें भी कुछ जानकारी नहीं है .कोई शिक्षक ऐसा नहीं कर सकता,साथ ही ये भी कहा कि हो सकता है कि ड्रेस गंदी हो तो उतरवाई होगी.हम देखेंगे कि क्या हुआ है.अधिकारियों ने जिस तरह से मामले से अनभिज्ञता जाहिर की है उससे साफ है कि प्रशासन मामले की लीपापोती में लग गया है.

Latest news

Related news