Thursday, April 18, 2024

12 दिनों में कम हो गया 4.5KG वजन, जेल में कैसे दिन काट रहे हैं मुख्य्मंत्री Arvind Kejriwal?

दिल्ली :  Arvind Kejriwal कथित शराब घोटाले के मामले में ED की हिरासत से जेल भेजे गए. CM अरविंद केजरीवाल  का तिहाड़ में आज तीसरा दिन है. सब ये सवाल कर रहे हैं कि जब आम आदमी पार्टी से संजय सिंह को ज़मानत मिल गई है, तो अब मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल Arvind Kejriwal और मनीष सिसोदिया समेत सतेंद्र जैन को राहत कब मिलेगी. लेकिन राहत के अभी कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं जेल से सरकार चलाने की बात कहने वाले अरविंद केजरीवल जेल में कैसे अपने दिन काट रहे हैं. क्या उनका डेली रूटीन है?

Arvind Kejriwal डायबिटीज के मरीज हैं

दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा कि सीएम केजरीवाल Arvind Kejriwal एक सीवियर डॉयबिटीज़ के मरीज हैं. इस वजह से दिन में कई बार उनका शुगर लेवल मॉनिटर होता है. जब से BJP शासित केंद्र सरकार ने उन्हें गिरफ्तार किया है. उनकी हेल्थ के लिए एक गंभीर चुनौती पैदा हो गई है. ED के हिरासत में रहने के दौरान भी केजरीवाल का शुगर लेवल तीन बार गिर गया था. पिछले 12 दिनों में इनका वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया है और डॉयबिटीज रोगी के लिए बहुत गंभीर समस्या है.

BJP अरविंद केजरीवाल और AAP को बर्बाद करने के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है. इसलिए में BJP को चेतावनी दे रही हूं कि पूरा देश आपको देख रहा है और अगर उन्हें कुछ हुआ तो न तो यह देश और न ही भगवान बीजेपी को माफ करेगा.

Arvind Kejriwal झाड़ू से करते हैं दिन की शुरुआत

जेल के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, झाड़ू उठाकर अपने दिन की शुरुआत करते हैं CM अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal. जानकारी के लिए बताते दें, तिहाड़ जेल में बंद सभी अंडर ट्रायल कैदियों को अपनी सेल की सफाई खुद ही करनी पड़ती है. इसलिए अरविंद केजरीवाल भी अपने दिन की शुरुआत साफ-सफाई से करते हैं. संयोग है कि उनकी पार्टी का सिंबल भी झाड़ू ही है. तो कहि न कहि जनता को संदेश भी दे रहे हैं कि चाहे कुछ भी हो जाए झुकेंगे नहीं. CM अरविंद केजरीवाल ने कुर्सी भी जेल प्रशासन से मांगी है ताकि वो कुछ समय अपनी कुर्सी पर बैठकर बिता सकें. केजरीवाल को भगवत गीता और रामायण समेत कुछ किताबें तिहाड़ जेल में पढ़ने की इजाजत दी गई है.

वहीं मुख्य्मंत्री केजरीवाल ने अदालत से कुर्सी और किताब के साथ कुछ और भी मांगे थी, लेकिन उन्हें अदालत द्वारा इजाजत नहीं दी गई. अरविंद केजरीवाल को मंगल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनकी पत्नी सुनीता से बात करने की अनुमति दे दी गई और उन्होंने तिहाड़ जेल में अपने वकील से भी मुलाकात की. तिहाड़ में जेल संख्या-2 में बंद केजरीवाल को कथित नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. जेल के अधिकारी ने बताया कि घर का खाना खाने की भी इजाजत दे दी गई है.

ये भी पढ़ें: Sushil Kumar Modi: कैंसर के चलते प्रचार नहीं करेंगे मोदी, बीजेपी और बिहार को कहा थैंक्यू

अधिकारियों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रिय संयोजक ने अपनी पत्नी और परिजन से जेल से आधे घंटे तक वीडियो कॉन्फ्रेंस पर बात की. जेल के नियमो के मुताबिक, कोई भी कैदी एक बार में सिर्फ तीन लोगों से ही मिल सकता है और सप्ताह में दो बार मुलाकात कर सकता है. मिलने वाले लोगों के नाम मुलाकात से पहले जेल अधिकारीयों को दिए जाने चाहिए. CM केजरीवाल ने 6 लोगों की सूची दी है. जिनसे वह नियमों के मुताबिक मिलना चाहेंगे. इस सूची में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, बेटा और बेटी, निजी सचिव बिभव कुमार और आप के महासचिव संदीप पाठक के नाम शामिल हैं.

Latest news

Related news