Monday, June 17, 2024

पीएम मोदी के बाद अमित शाह पहुंचे केरल.दक्षिण राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ दक्षिण क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेंगे

त्रिवेंदम 

गृह मंत्री अमित शाह आज केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में दक्षिण क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे . इस बैठक में दक्षिण राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी शामिल हो रहे है. गृह मंत्री अमित शाह इस बैठक में भाग लेने के अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे.

दक्षिण क्षेत्रीय परिषद की बैठक में दक्षिण भारतीय राज्यों के बीच नदी जल बंटवारे, तटीय सुरक्षा, संपर्क और साझा हित सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी. इस बैठक में संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों, मुख्य सचिवों, प्रधान सचिवों और सदस्य राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी तथा केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे. आपको बता दें कि दक्षिण के राज्यों में नदी दल बंटवारा औऱ तटीय सुरक्षा एक अङम मुद्दा है जिसको लेकर यह बैठक महत्वपूर्ण है . इसमें मुख्य तौर पर नदी जल बंटवारे, तटीय सुरक्षा, कनेक्टिविटी, बिजली और साझा हित के अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी.

वैसे अमित शाह अपने दौरे के दौरान भाजपा नेताओं से भी मुलाकात करेंगे औऱ कई अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. दिलचस्प है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुरुवार औऱ शुक्रवार को दो दिन के केरल-कर्नाटक दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रम में भाग लिया .

Latest news

Related news