Friday, June 21, 2024

सन्नी देओल को ढ़ूंढ़ रहे हैं गुरदासपुर के किसान…

अक्सर देखा जाता है कि फिल्म जगत के लोग राजनीति में आकर चुनाव तो जीत लेते हैं लेकिन जब जनता को उनकी जरुरत होती है तो वो नजर नहीं आते हैं. यही हाल है पंजाब के लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर का.फिल्म अभिनेता सन्नी देओल गुरदासपुर से सासंद हैं और यहां के किसान उम्मीद लगाये बैठे है कि सांसद महोदय आयेंगे ओर उनकी समस्या का समाधान केंद्र की सरकार के पास से लायेंगे. सन्नी देओल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर गुरदासपुर से चुनाव जीते लेकिन इलाके के लोगों की शिकायत है कि उनके सांसद कभी अपने संसदीय क्षेत्र में नजर ही नहीं आते हैं.

किसानों ने सांसद सनी देओल के घर का किया घेराव 

सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने हलका गुरदासपुर में सांसद सन्नी देयोल की कोठी का किया गया घेराव किया. किसानों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि लंबे समय से किसानों की मांगें लटक हुई है लेकिन उनके सांसद इसके लिए कुछ भी नहीं कर रहे हैं.

सन्नी देओल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि केंद्र सरकार ने किसान आंदोलन के बाद जो बाते कहीं थी. उसे अभी तक पूरा नहीं किया है.केंद्र सरकार ने अभी तक स्वामीनाथन रिपोर्ट पेश नहीं की है.एमएसपी पर कानून बनाना, बिजली बिल में पराली वाला बिल वापस करना आदि कई मुद्दे हैं जिनकी ओर केंद्र सरकार ने ध्यान नहीं दिया है. किसानों का कहना है कि केंद्र में बीजेपी की सरकार है और उनके सांसद बीजेपी से जीते हैं. ऐसे में पंजाब के किसानों की आवाज केंद्र तक पहुंचाने और उनका हक दिलाने के लिए सांसद महोदय को सामने आना चाहिये.

गुररदासपुर में सांसद सन्नी देओल को लेकर असंतोष बढ़ रहा है. पंजाब विधानसभा चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारक होने के बावजूद सनी देओल कहीं नजर नहीं आये. अब गुरदासपुर के किसानों का असंतोष बढ़ रहा है और वो अपने सांसद को ढ़ूंढ रहे हैं.

Latest news

Related news