Sunday, May 26, 2024

ई-रिक्शा पर निकले डीएम,पितृपक्ष मेले का लिया जायजा

गया : बिहार के गया में इन दिनों विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला चल रहा है. पितृपक्ष मेले में काफी संख्या में पिंडदानियों की भीड़ जुटी है. वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन मेला क्षेत्र की व्यवस्था को लेकर पूरी एहतियात बरत रहा है. इसी क्रम में शनिवार को गया जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ऑटो से मेला क्षेत्र का जायजा लेने के लिए इलेक्ट्रिक टोटो (ऑटो) से निकल गए.

आम पैसेंजर की तरह बैठे टोटो में

आम पैसेंजर की तरह टोटो में बैठ कर डीएम ने पितृपक्ष मेले का जायजा लिया. इससे किसी को यह पता भी नहीं चल रहा था  कि ऑटो में गया के डीएम बैठे हैं. इस दौरान उन्होंने जगह-जगह पर व्यवस्थाओं को भी दूर से ही देखा. तीर्थयात्रियों से भी बात की. हालांकि जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान रास्ते में एक महिला और एक पुरुष यात्री किसी स्थान पर जाने के लिए ऑटो को रुकवाया और उस में बैठने लगे तो जिलाधिकारी उनकी परेशानियों को देखते हुए खुद ही टोटो से उतर गए और फिर तीर्थयात्री उस ऑटो में बैठकर गंतव्य की ओर निकल गए.

टोटो से उतरकर पैदल ही लिया जायजा

टोटो से उतरने के बाद जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने पैदल ही मेला क्षेत्र में कई स्थानों पर जायजा लिया और आवश्यक निर्देश भी संबंधित पदाधिकारियों को दिए. इस दौरान जिला प्रशासन के द्वारा किए गए पितृपक्ष यात्रियों की व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था समेत अन्य बिंदुओं पर उन्होंने जानकारी भी हासिल की.

(मनोज कुमार की रिपोर्ट)

Latest news

Related news